Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सलामी बल्लेबाज ने पहली पारी में शानदार शतक बनाया और फिर दूसरी पारी में एक अर्धशतक जड़ा। ख्वाजा ने दोनों पारियों में 141 और 65 रन बनाए और अपने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार प्राप्त किया। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 2 विकेट से जीत लिया और अब टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। उस्मान ख्वाजा के इस शानदार प्रदर्शन के पीछे उनकी पत्नी की बड़ी भूमिका है, जो पिछले कुछ सालों से बल्लेबाज की आधारशिला रही हैं। आइए जानते हैं उस्मान ख्वाजा की पत्नी रेचल ख्वाजा के बारे में - 

PunjabKesari

रेचेल ख्वाजा कौन है? 

उस्मान ख्वाजा पत्नी, राहेल ख्वाजा जिसे पहले रेचेल मैकलीनन के नाम से जाना जाता था, वह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा की पत्नी है। वह जन्म से ऑस्ट्रेलियाई हैं और उस्मान के साथ उनकी शादी हुई है। 

PunjabKesari

कैसे शुरू हुई प्रेम कहानी? 

उस्मान और रेचेल की मुलाकात यूनिवर्सिटी के दिनों में हुई थी और वहीं से इनकी प्रेम कहानी शुरू हुई। इस जोड़ी ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला करने से पहले कुछ साल तक डेट किया। रेचेल जो मूल रूप से एक कैथोलिक परिवार से ताल्लुक रखती हैं, ने भी अपना धर्म बदलने का फैसला किया और अपनी शादी से पहले इस्लाम धर्म अपना लिया। 

PunjabKesari

उस्मान ख्वाजा की शादी 

इस जोड़ी ने 2015 में डेटिंग शुरू की और तीन साल डेटिंग करने के बाद 6 अप्रैल 2018 को शादी के बंधन में बंध गए। रेचेल तब से अपने पति के लिए एक सपोर्ट सिस्टम रही है। उस्मान और रेचेल दो बच्चों, आइशा राहिल ख्वाजा और आयला फोजिया मिशेल के माता-पिता हैं। 

36 वर्षीय इस महिला ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट पर ऑस्ट्रेलिया की एशेज जीत को साझा किया और अपने पति को मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी थी।