Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पंजाब किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले नए उप-कप्तान की घोषणा कर दी है। उभरते भारतीय युवा जितेश शर्मा को गुरुवार 21 मार्च को आईपीएल 2024 के लिए शिखर धवन की टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। 

आईपीएल के एक्स पोस्ट में कहा गया, 'पीबीकेएस के 9 कप्तानों को उप-कप्तान जितेश शर्मा द्वारा प्रस्तुत किया जा रहा है।'

चेन्नई सुपर किंग्स ने दिग्गज एमएस धोनी की जगह रुतुराज गायकवाड़ को आईपीएल 2024 के लिए अपना नया कप्तान घोषित किया। छह टीमें नए कप्तानों के साथ आईपीएल 2024 में प्रवेश कर रही हैं। 30 वर्षीय जितेश आईपीएल 2022 मेगा नीलामी के दौरान पंजाब किंग्स में शामिल हुए और जल्दी ही फ्रेंचाइजी में पहली पसंद के विकेटकीपर के रूप में स्थापित हो गए। जितेश शर्मा ने आईपीएल 2023 में ब्रेकआउट सीजन का आनंद लिया जहां उन्होंने 14 पारियों में 156.06 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 309 रन बनाए। 

जितेश ने हांग्जो में एशियाई खेल 2023 में पुरुष सीनियर टीम के लिए अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय कैप अर्जित की। जितेश अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की नई टी20आई टीम का भी हिस्सा थे और आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 स्थान के लिए दावेदार हैं और आईपीएल के आगामी 17वें संस्करण में उनका प्रदर्शन बहुत महत्वपूर्ण होगा। 

आईपीएल 2024 के लिए पीबीकेएस की अपडेटिड टीम : 

शिखर धवन (कप्तान), जितेश शर्मा (उपकप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, अथर्व तायदे, अर्शदीप सिंह, ऋषि धवन, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), सैम कुरेन, सिकंदर रजा, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा, नाथन एलिस, शिवम सिंह, हरप्रीत भाटिया, विदवथ कावेरप्पा, हर्षल पटेल, क्रिस वोक्स, आशुतोष शर्मा, विश्वनाथ प्रताप सिंह, शशांक सिंह, प्रिंस चौधरी, तनय त्यागराजन, रिले रोसौव।