Sports

चंडीगढ़: पंजाब के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पंजाब की पहली महिला मुक्केबाज सिमरनजीत कौर को पांच लाख रुपए का चैक लुधियाना में सिमरनजीत कौर की माता राजपाल कौर को भेंट किया। ज्ञातव्य है कि कुछ समय पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सिमरनजीत को अपने कार्यालय में विशेष तौर पर बुलाया था और उन्हें पांच लाख रुपए देने का ऐलान किया था।

सोढी ने मंगलवार को यहां बताया कि सिमरनजीत ओलंपिक के लिए क्वालीफाई होने वाली पहली पंजाबी महिला मुक्केबाज हैं। उन्होंने खिलाड़ी की माता को मुबारकबाद देते हुए कहा कि न सिर्फ पंजाब बल्कि देश को उस पर गर्व है जिसने एशिया ओसनिया क्वालीफाई मुकाबले में रजत पदक जीतकर दुनिया के सबसे बड़े खेल मंच ओलम्पिक का टिकट हासिल किया था। 

राणा सोढी ने सिमरनजीत की ओलंपिक की तैयारी का समूचा खर्चा उठाने का भी ऐलान किया। उन्होंने बताया कि लुधियाना जिले के गाँव चकर की इस मुक्केबाज ने गांव से ही अपना करियर बनाना शुरू किया था। सिमरन ने 2013 में जूनियर विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक, 2018 में सीनियर विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक और 2019 में एशियन मुक्केबाजी चैंपियनशिप में रजत पदक जीते। मोहाली स्थित पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोट्र्स में भी इस मुक्केबाज ने तैयारी की। मौजूदा समय में यह खिलाड़ी ओलंपिक की तैयारी में व्यस्त है।        

      

.
.
.
.
.