Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी हो गई है। पाकिस्तान में इस समय टी20 लीग पाकिस्तान सुपर लीग के छठे सीजन का आयोजन हो रहा है। इस लीग में दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ी खेल रहें हैं। लेकिन पीएसएल टी20 लीग से कई वीडियोज और ऐसी खबरें सामने आती रहती हैं जो सोशल मीडिया और अखबारों की सुर्खियां बनती हैं। पीएसएल में न्यूजीलैंड के कमेंटेटरों ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों की उम्र पर कमेंट कर दिया है। जिससे एक बार फिर क्रिकेट में खिलाड़ियों की उम्र पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं। 

PunjabKesari

दरअसल पीएसएल के पेशावर जाल्मी और इस्लामाबाद यूनाइटिड के बीच में मैच खेला जा रहा था। इसी दौरान न्यूजीलैंड के दो कमेंटेटर इस्लामाबाद के बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद के उम्र पर कमेंट करके सवाल खड़े कर दिए। दरअसल डैनी मॉरिसन और साइमन डूल ने कमेंट्री के दौरान इफ्तिखार की उम्र पर कमेंट करते हुए मजाकिया अंदाज में कहा कि यह आज के 30 साल के खिलाड़ी हैं। इस पर साइमन डूल ने हैरान जताते हुए कहा कि क्या सच में?

PunjabKesari

कमेंट्री के दौरान दोनों ही कमेंटेटर्स ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों की उम्र को लेकर धांधली पर सवाल खड़े कर दिए। पाकिस्तान में खिलाड़ी टीम में जगह बनाने के लिए अपनी उम्र कम लिखवाते हैं। लेकिन उनकी शक्ल और चेहरे से यह पता लग जाता है कि उन्होंने अपनी उम्र को लेकर झूठ बोला है।

यह पहली बार नहीं हुआ है कि जब पाकिस्तान में खिलाड़ियों की उम्र को लेकर सवाल खड़े किए गए हों। इससे पहले भी पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ, शोएब अख्तर अपने बयानों में कह चुके हैं कि पाकिस्तानी खिलाड़ी टीम में जगह बनाने के लिए खिलाड़ी अपनी झूठी उम्र बताते हैं। पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज और कप्तान अफरीदी ने खुद भी यह कबूल किया है कि उन्होंने अपनी उम्र झूठी बताई है।  
 

.
.
.
.
.