Sports

अहमदाबाद : प्रो कबड्डी लीग 2023-24 में यूपी योद्धाज ने एका एरिना बाय ट्रांसस्टेडिया में अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर हरियाणा स्टीलर्स को 57-27 से हराया। बुधवार को खेले गये इस मुकाबले में रेडर सुरेंदर गिल (13 अंक) और परदीप नरवाल (12 अंक) के अलावा डिफेंडर सुमित (8 अंक) ने यूपी योद्धाज के लिए मैच जिताऊ प्रदर्शन किया। मैच के शुरुआती मिनटों में दोनों टीमों ने नियमित अंतराल पर अंक बटोरे।

 

यूपी योद्धाज ने टच प्वाइंट के जरिए अधिक स्कोर जुटाए जबकि हरियाणा स्टीलर्स बोनस अंकों पर निर्भर थे। स्टीलर्स के आशीष ने अपनी टीम को मुकाबले में बने रहने में मदद करने के लिए प्रदीप नरवाल पर सुपर टैकल किया। यूपी योद्धाज ने शानदार खेल दिखाते हुए कुछ ही मिनटों के भीतर हरियाणा स्टीलर्स को मैच का पहला ऑलआउट कर 12-6 की मजबूत बढ़त ले ली। स्टीलर्स ने इसके बाद खुद को एकजुट किया लेकिन यूपी ने अपना दबदबा कायम रखा। उसके सभी खिलाड़ी अच्छा खेल रहे थे, विशेष रूप से सुरेंदर गिल पूरी तरह से हावी रहे।

 

गिल ने स्टीलर्स को पहले हाफ के 4 मिनट पहले ही दूसरी बार ऑल आउट कर दिया। इस टीम को ब्रेक तक 29-14 की बढ़त मिल गई। दूसरे हाफ के पहले आठ मिनट के भीतर तीसरा और चौथा ऑलआउट हुआ। 25 अंकों की भारी बढ़त के साथ योद्धा आसान जीत की ओर अग्रसर दिखाई दे रहे थे।

 

गिल की रेडिंग प्रतिभा को सुमित और नितेश कुमार की शानदार टैकलिंग ने पूरी तरह से टीम को सफल बनाया और ऐसा लग रहा था कि स्टीलर्स इस लहर को रोकने के लिए कुछ नहीं कर सकते। योद्धाज ने अपने विरोधियों पर लगातार दबाव बनाए रखा और अंतत: 30 अंकों की बड़ी जीत हासिल कर 10वें सत्र का शानदार आगाज किया।