Sports

हैदराबाद : गुजरात फाच्र्यून जायंट्स ने यू पी योद्धा को शुक्रवार को 44-19 से हरा कर प्रो कबड्डी लीग सीजन 7 में बड़ी जीत दर्ज की। रोहित गूलिया ने मुकाबले में अपना सुपर 10 पूरा किया और प्रवेश बैंसवाल ने हाई फाइव पूरा कर गुजरात की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया। यू पी योद्धा की हार का कारण उनका अनुभवहीन डिफ़ेन्स रहा जो कुछ खास नहीं चला। उनके स्टार रेडर मोनू गोयत केवल दो अंक बना पाए। गुजरात के लिए सचिन ने तीन मिनट में दो रेड अंक बनाए और 4-1 से आगे हो गए। 

आजाद सिंह ने यू पी योद्धा को रेड अंक बना कर 4-4 की बराबरी करा दी। सचिन ने लीग में 300 रेड अंक पूरे किए। गुजरात ने 11 वें मिनट में योद्धा को ऑलआउट कर 12-5 की बढ़त बना ली। गुजरात के डिफेंस ने यू पी योद्धा को क़ाबू में रखा और पहले हाफ के खत्म होने पर गुजरात 19-9 से आगे थी। दूसरे हाफ के शुरू होते ही गुजरात ने यू पी योद्धा को एक और बार ऑलआउट कर के 26-9 की बढ़त बना ली। बैन्सवाल ने मोनू गोयत को एक और बार टैकल कर अपना वर्चस्व बनाए रखा।

यूपी योद्धा इस मैच में भी कुछ खास खेल नहीं दिखा पाए। इसका मुख्य कारण मोनू गोयत का नहीं चलना रहा। मैच में 7 मिनट बचे थे जब गुजरात 32-13 से आगे रहे। रोहित गुलिया ने अपना सुपर 10 पूरा किया और गुजरात मैच पर अपनी मजबूत पकड़ बनाए रखी। सोनू जांगलान ने आखिर में एक सुपर रेड भी पूरी करी और गुजरात को शानदार जीत दिलाई।

.
.
.
.
.