Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: वेस्टइंडीज के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने अपने अच्छे दोस्त और टीम के पूर्व साथी किरोन पोलार्ड के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से संन्यास लेने की घोषणा के बाद उन्हें एक भावुक नोट लिखा। ब्रावो ने याद किया कि कैसे युवा ऑलराउंडर 2010 में मुंबई इंडियंस में शामिल हुआ था और सबसे कठिन टी20 लीग में से एक पर हावी हो गया था।

कीरोन पोलार्ड ने मंगलवार, 15 नवंबर को अपने 12 साल के शानदार आईपीएल करियर का अंत करते हुए कहा कि उन्होंने अपने भविष्य के बारे में मुंबई इंडियंस के साथ चर्चा करने के बाद संन्यास लेने का फैसला किया था। पोलार्ड का फैसला रिटेंशन की समय सीमा से कुछ घंटे पहले आया, जिसमें 10 टीमों ने रिलीज किए गए खिलाड़ियों की अपनी सूची की घोषणा की।

PunjabKesari

ब्रावो ने पोलार्ड के संन्यास लेने के बाद बताया कि कैसे उन्होंने मुंबई इंडियंस टीम प्रबंधन को पोलार्ड के बारे में बताया था, जब पोलार्ड 2010 में चैंपियंस लीग टी20 खेलने के लिए भारत में थे। ब्रावो ने मुबई इंडियंस से पोलार्ड को साइन करने का आग्रह किया था और वह टीम की सह-मालिक नीता अंबानी से हमेशा इस कदम के लिए उनके आभारी रहेंगे।

ब्रावो ने लिखा,"मेरे सबसे अच्छे दोस्त, मेरी टीम के साथी और प्रतिद्वंद्वी के लिए 13 साल पहले मैंने आपको आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई से परिचित कराने में बहुत छोटी भूमिका निभाई थी। मैंने देखा कि आप मैलोनी के एक छोटे लड़के से बड़े हुए और फिर भारत गए। सबसे कठिन टी20 लीग पर आप हावी हो गए और आप दुनिया भर में अपना नाम बनाया।"

 

उन्होंने आगे लिखा,"लॉर्ड, मैं आपको एक शानदार करियर के लिए सलाम करता हूं, आपके अगले अध्याय में आपको शुभकामनाएं देता हूं क्योंकि यह आपके और आपके प्रशंसकों के लिए एक दुखद दिन है, लेकिन हमने जो हासिल किया है उसका भी जश्न मनाते हैं। मुझे आपके दोस्त के रूप में गर्व महसूस हो रहा है और यह संदेश लिखने के लिए।"

गौर हो कि पोलार्ड ने अपने 12 साल के कार्यकाल के दौरान मुंबई इंडियंस के लिए 3412 रन बनाए और 69 विकेट लिए। मुंबई ने पिछले सीजन में भी पोलार्ड को टीम में किया था और आईपीएल 2022 में उन्हें 6 करोड़ रुपये में बरकरार रखा, लेकिन ऑलराउंडर पिछले सीजन में उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया, वह 14 मैचों में सिर्फ 144 रन बनाए पाए थे। पोलार्ड मुंबई इंडियंस के साथ अपना जुड़ाव जारी रखेंगे क्योंकि वह आईपीएल 2023 में उनके बल्लेबाजी कोच के रूप में वापसी करेंगे।