Sports

खेल डैस्क : धर्मशाला के मैदान पर पंजाब किंग्स का खराब रिकॉर्ड आखिरी मुकाबले में भी जारी रहा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मैदान पर पंजाब ने अपना आखिरी मुकाबला 60 रन से गंवा लिया। इसी के साथ वह इस सीजन में प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो गई है। पंजाब ने 12 में से 8 मैच गंवाए हैं। वहीं, आरसीबी के पास अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद है। बहरहाल, पंजाब किंग्स के खराब प्रदर्शन के बावजूद कप्तान सैम कुरेन पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान काफी पॉजीटिव दिखे। उन्होंने कहा कि पूरे सीजन में हमने बहुत सारे सकारात्मक संकेत देखे लेकिन दुर्भाग्य से लाइन पर पहुंचने के लिए यह पर्याप्त नहीं हैं।

 

सैम ने कहा कि हम जानते थे कि बाकी टूर्नामेंट के लिए हमारी टीम सर्वश्रेष्ठ है और हम टीम के लिए निराश महसूस कर रहे हैं। हमें अपना सिर ऊंचा रखना होगा, सीखते रहना होगा और बेहतर बनते रहना होगा। वास्तव में लोगों के एक बड़े समूह का नेतृत्व करने में आनंद आया, कुछ और जीतें पसंद आतीं। हमने कुछ ऊंचाइयां हासिल कीं और कुछ रिकॉर्ड रन-चेज भी किए। बहुत निराशा है और प्रशंसकों से माफी मांगता हूं, हम लड़ते रहेंगे। उतार-चढ़ाव काफी कठिन रहे हैं, लेकिन आपको सीखते रहना होगा और कड़ी मेहनत करते रहना होगा।

 

 

यह भी पढ़ें:-  IPL 2024 : सूर्यकुमार यादव ने किया खुलासा- कहां से आया 'सुपला' शॉट, सुनाई कहानी

 

 

यह भी पढ़ें:-  IPL में 11 साल बाद नर्वस 90 का शिकार हुए विराट कोहली, बनाए यह यूनीक रिकॉर्ड

 

 

यह भी पढ़ें:-  PBKS vs RCB : हर्षल पटेल के हाथ आई पर्पल कैप, पंजाब के घरेलू मैचों में बने हीरो, चटकाए 17 विकेट

 

 

अपडेट हुई अंक तालिका
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स पर जीत हासिल करने के साथ ही चेन्नई और दिल्ली के चिंताएं बढ़ा दी हैं। अगर बेंगलुरु दिल्ली और चेन्नई के खिलाफ अपने आगामी मुकाबले बड़े मार्जिन से जीत ले तो उनके 14 प्वाइंट हो सकते हैं और वह चौथे स्थान के लिए दिल्ली और चेन्नई को टक्कर देने की स्थिति में होगी। कोलकाता और राजस्थान इस समय अच्छी स्थिति में है और वह प्लेऑफ की रेस में सबसे ऊपर हैं लेकिन हैदराबाद, चेन्नई, दिल्ली के साथ  लखनऊ अभी बीच में फंसे हुए हैं। पंजाब अब 12 में से 8 मैच गंवा चुकी है। अगर वह आगामी 2 मैच भी जीत लेती है तो 12 प्वाइंट के साथ उनका प्लेऑफ की रेस में रहना नमुमकिन है। 

 

ऐसा रहा मुकाबला
बेंगलुरु ने पहले खेलते हुए विराट कोहली के 92, रजत पाटीदार के 55 तो कैमरून ग्रीन के 46 रनों की बदौलत 7 विकेट खोकर 241 रन बनाए थे। पंजाब किंग्स की गेंदबाजी खराब रही। वह आईपीएल इतिहास में 29वीं बार एक पारी में 200 से ज्यादा रन दे चुकी है। उन्होंने इस रिकॉर्ड में आरसीबी को ही पीछे छोड़ा। बहरहाल, जवाब में खेलने उतरी पंजाब की टीम 181 रन पर ऑल आऊट हो गई और 60 रनों से मुकाबला गंवा दिया। बेंगलुरु की ओर से मोहम्मद सिराज ने 3, स्वप्निल सिंह, लॉकी और कर्ण शर्मा ने 2-2 विकेट लिए।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु :
विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक, रजत पाटीदार, महिपाल लोमरोर, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन
पंजाब किंग्स : जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, रिले रोसौव, शशांक सिंह, सैम कुरेन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, आशुतोष शर्मा, हर्षल पटेल, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, विधाथ कवरप्पा