Sports

खेल डैस्क : पंजाब किंग्स रिकॉर्ड छठी बार 200 या इससे ज्यादा का स्कोर चेज करने वाली आईपीएल की पहली टीम बन गई है। पंजाब ने मुंबई इंडियंस (5) को पीछे छोड़ दिया है। खास बात यह है कि पंजाब ने तीन बार शिखर धवन की कप्तानी में ही 200 से ज्यादा रन का लक्ष्य अपने नाम किया। पंजाब ने अहमदाबाद के मैदान पर गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में एक वक्त 111 रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए थे। ऐसे समय में शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने महत्वपूर्ण पारियां खेलकर इतिहास बना दिया। मुकाबला जीतने के बाद पंजाब के कप्तान शिखर धवन काफी खुश दिखे। 

 


धवन ने कहा कि यह एक अद्भुत खेल था, बहुत करीबी, मुझे खुशी है कि लड़कों ने काम किया। योजना अच्छी शुरुआत देने की थी लेकिन मैं दुर्भाग्य से आउट हो गया लेकिन पावरप्ले के अंत में हम 60 रन के आसपास थे, हमने साझेदारियां बनाना जारी रखा और शशांक आए और वास्तव में अच्छा खेला।

 


धवन ने कहा कि शशांक ने जिस तरह से आकर छक्का मारा, वह शानदार था। जिस तरह दबाव में आकर उन्होंने बल्लेबाजी की। वह अच्छा था। वह सहज लग रहा था। उन्होंने नंबर 7 से शुरुआत की और अब अपनी सकारात्मक मानसिकता दिखा रहे हैं। वह लंबे समय के बाद आईपीएल में खेल रहे हैं और उन्होंने बहुत अच्छा खेला। मैं आशुतोष का भी जिक्र करूंगा, उन्होंने दबाव में आकर अच्छी पारी खेली।

 

 

मैच की बात करें तो पंजाब के लिए मध्यक्रम बल्लेबाजों का प्रदर्शन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम के लिए जीत लेकर आया। गुजरात ने पहले खेलते हुए शुभमन गिल के 89 रनों की बदौलत 199 रन बनाए थे। जवाब में पंजाब ने 111 रन पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद शशांक सिंह और इंपेक्ट प्लेयर के तौर पर उतरे आशुतोष शर्मा ने ताबड़तोड़ शॉट लगाए और अपनी टीम को रोमांचक जीत दिला दी। शशांक ने जहां 61 रन बनाए तो आशुतोष ने 17 गेंदों पर 31 रन बनाकर टीम की जीत में अहम रोल निभाया।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

गुजरात टाइटंस : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुबमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, केन विलियमसन, विजय शंकर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, दर्शन नालकंडे 

पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, सैम कुरेन, शशांक सिंह, सिकंदर रजा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह