Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड में टी20 लीग ब्लास्ट 2022 के सीजन की शुरूआत हो चुकी है। इस टी20 लीग के शुरूआती मैच में ही आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने शतक लगाकर चर्चा बटोर रहे हैं। स्टर्लिंग ने  51 गेंदों पर 119 रन की शतकीय पारी खेली जिसमें उन्होंने 9 चौके और 10 छक्के लगा दिया। इस मैच में स्टर्लिंग ने मात्र 46 गेंदों पर ही शतक पूरा कर लिया। 

टी20 ब्लास्ट के डेब्यू सीजन में लगाया शतक

आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग पहली बार टी20 ब्लास्ट में खेल रहे हैं। वॉरविकशायर के लिए ओपनिंग करने आए बारिश से बाधित मैच में शतक लगा दिया। स्टर्लिंग का यह टी20 फॉर्मेट में तीसरा शतक हैं। उनके इस शतक के बदौलत ही वॉरविकशायर की टीम 16 ओवरों में 207 रन बनाने में कामयाब हो पाई। 

6 छक्के लगाने से चूके

इस मैच में पॉल स्टर्लिंग के पास अच्छा मौका था कि वह उन चुनिंदा खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जाएं। जिन्होंने टी20 क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के लगाएं हैं। पर वह यह रिकॉर्ड अपने नाम करने से चूक गए। स्टर्लिंग ने नॉर्थम्पटनशायर के गेंदबाज जेम्स सेल्स के एक में लगातार 5 छक्के लगा दिए। आखिरी गेंद पर स्टर्लिंग छक्का लगाने से चूक गए और गेंद चौके के लिए चली गई। इस ओवर में स्टर्लिंग ने 34 रन बटोरे।

गौर हो कि पहले बल्लेबाजी के लिए वॉरविकशायर की टीम ने स्टर्लिंग के तूफानी शतक के बदौलत 16 ओवरों में ही 207 रन बना डाले। जवाब में आई नॉर्थम्पटनशायर की टीम 14.2 ओवर में 81 रन पर ही ढेर हो गई। वॉरविकशायर ने इस मैच को 125 रन से जीत लिया।

.
.
.
.
.