Sports

नई दिल्ली : लीसेस्टरशायर की पैट स्टीफेंसन ने अपना 90वां जन्मदिन टैनिस कोर्ट पर खेलते हुए बिताया। टैनिस की जबरदस्त प्रशंसक पैट का कहना है कि वह 70 साल की उम्र तक लगातार टैनिस कोर्ट आती रही। इसके बाद भी जब भी उन्हें मौका मिला वह कोर्ट पर आई। उनके लिए टैनिस ड्रग्स की तरह है जिसका नशा छूटते नहीं छूटता।
पैट ने कहा- टैनिस के कारण आपको जीने की राह मिलती है जोकि घर रहने से नहीं मिलती। प्रशंसकों का प्यार भी आपको इस खेल से जोड़े रखता है।

Pat Stephenson celebrates 90th birthday by playing on tennis court
वहीं, टैनिस कोर्ट क्लब की सेक्रेटरी लिज अर्दले ने कहा- वह हम में से एक है। वह हमारा मागदर्शन करती हैं। उन्हें शॉपिंग का शौक है, खिलाडिय़ों के साथ बात करने का भी। वह कहती हैं कि वह अपने 90वें जन्मदिन के बाद टैनिस खेलना छोड़ देंगी लेकिन हमें नहीं लगता कि वह कभी ऐसा कर पाएंगी क्योंकि टैनिस को वह बेहद प्यार करती हैं।

Pat Stephenson celebrates 90th birthday by playing on tennis court
लंबी उम्र में फिट रहने का राज पूछने पर पैट ने कहा- आपको खुद से बात करने की आदत होनी चाहिए। आपको क्या चाहिए, क्या नहीं यह आप अच्छी तरह से जानते हैं। 
वहीं, कोर्ट पर प्रैक्टिस करने आते एड्रियन ब्रॉग्टन ने कहा- कोर्ट पर वह कड़ी प्रतिद्वंद्वी हैं। कोर्ट पर जितने भी उम्रदराज खिलाड़ी आते हैं वह अब भी उनसे बेहतर खेलती हैं।

.
.
.
.
.