Sports

पेरिस ,फ़्रांस ( निकलेश जैन ) पेरिस ग्रांड चेस टूर में भारत के विश्वनाथन आनंद नें रैपिड में सयुंक्त तीसरे स्थान पर रहने के बाद ब्लिट्ज़ शतरंज में कमाल का प्रदर्शन करते हुए ना सिर्फ पहला स्थान हासिल किया बल्कि 20 अंक बनाकर ओवरआल भी वह दूसरे स्थान पर रहे ।

PunjabKesari

ओवरआल ग्रांड चेस टूर खिताब 20.5 अंको के साथ फ्रांस के मेक्सिम लागरेव के नाम रहा । बात करे ब्लिट्ज़ की तो आनंद नें कुल 10.5 अंक बनाए और इतने ही अंक बनाने वाले पोलैंड के जान डुड़ा और पिछले वर्ष के चैम्पियन अमेरिका के हिकारु नाकामुरा को टाईब्रेक में पीछे छोड़ दिया । खैर इस वर्ष 50 के होने जा रहे आनंद नें एक बार फिर युवाओं का खेल माने जाने वाले रैपिड और ब्लिट्ज़ में अपनी क्षमताओं से दुनिया को चकित कर दिया है और अपने से उम्र में आधे युवाओं को पीछे छोड़कर यह उपलब्धि हासिल की ।

अंतिम 6 राउंड में किया कमाल – आनंद रैपिड में ठीक ठीक प्रदर्शन करने के बाद ब्लिट्ज़ में 12 राउंड में 5.5  अंक बनाकर चौंथे स्थान पर थे तभी आनंद नें पहले रूस के अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक , फिर अमेरिका के फबियानों करूआना और हिकारु नाकामुरा को मात देकर दूसरे स्थान पर जगह बनाई तो उसके बाद अंतिम राउंड में रूस के इयान नेपोम्नियची को मात देकर ब्लिट्ज़ का खिताब अपने नाम कर लिया ।

.
.
.
.
.