Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पहले दो मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद वेस्टइंडीज के साथ खेले गए सीरीज के अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 42 गेंदों पर 65 रनों की शानदार पारी खेली और अंत में छक्का लगाकर टीम को जीताकर वापस लौटे। पंत के इस अंदाज ने लोगों को पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी और लोग एक बार फिर ये कहते हुए नजर आए कि धोनी का नया वर्जन आ गया है।

PunjabKesari

पंत की इस पारी के बाद ट्विटर पर उन्हें खुब वाह-वाही मिली। एक यूजर ने लिखा, धोनी की तरह मैच खत्म करना..., नया वर्जन, पंत ने अपने स्टाइल में मैच का अंत किया!! उसके द्वारा शानदार बल्लेबाजी की गई और ये और भी अच्छा रहा कि वह आउट नहीं हुआ।

PunjabKesari

एक अन्य यूजर ने पंत के बारे में लिखा, अंतिम ओवर में मैच को ले जाकर छक्के के साथ खत्म करना। ये भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। हालांकि यूजर ने यहां धोनी का नाम नहीं लिया लेकिन पंत को एक बेहतरीन रिप्लेसमैंट बताया है। इसके अलावा कुछ यूजर्स ने पंत की शानदार बल्लेबाजी की तारीफ भी की। 

पंत ने तोड़ा धोनी का रिकाॅर्ड

पंत ने अपनी पारी के दौरान धोनी का रिकार्ड भी तोड़ा और वह पहले ऐसे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल मैच में बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। इससे पहले धोनी ने ये कमाल किया था और 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ बैंगलुरु में खेलते हुए 56 रन बनाए थे।

भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच

गौर हो कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत ने टाॅस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। विंडीज टीम की शुरुआत धीमी रही लेकिन अंत मे टीम भारत को 147 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य देने में कामयाब रही। लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहीं थी लेकिन पंत और कोहली ने टीम को संभाला और अपने-अपने अर्धशतकों की बदौलत टीम 3 विकेट के नुकसान पर 5 गेंदें रहते 150 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। जहां कोहली आउट हो गए वहीं, पंत अंत तक टिके रहे और 20वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। अब भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी और पहला मैच 8 अगस्त को खेला जाएगा। 

.
.
.
.
.