Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बारे में कई दिग्गज खिलाड़ी मानते हैं कि वह महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की जगह ले सही विकल्प हैं। वहीं ऋषभ पंत को कई बार अपनी बल्लेबाजी के कारण आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा है। अब ऋषभ पंत ने उन सभी को जवाब देते हुए कहा है कि उन्हें खैरात में कुछ नहीं मिला है, सभी को खुद को साबित करना होता है। 

ऋषभ पंत टीम में जगह पर बयान 

rishabh pant photo, rishabh pant image, rishabh pant pic

एक मीडिया हाउस को इंटरव्यू के दौरान ऋषभ पंत ने कहा कि एक खिलाड़ी को टीम में जल्दी मौका मिलना अच्छी बात है, लेकिन कोई ये नहीं बोलता कि भाई टीम में आजा। उन्होंने कहा, इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। मुझे किसी ने गिफ्ट नहीं दिया है और कुछ फ्री में भी नहीं मिला है। सीधी सी बात है अगर आप अच्छा खेलते हैं तो टीम में आपको जगह मिलती है। कुछ भी खैरात में नहीं मिलता है। सभी को खुद को साबित करना होता है। 

ऋषभ पंत की महेंद्र सिंह धोनी से तुलना

rishabh pant photo, rishabh pant image, dhoni photos, ms dhoni images

इस दौरान ऋषभ पंत ने महेंद्र सिंह धोनी से तुलना होने पर भी बात की और अपने विचार रखे। ऋषभ पंत ने कहा कि मैं उनसे (धोनी से) अपनी तुलना के बारे में नहीं सोचता, मैं बस उनसे सीखता हूं। मैं रातोंरात उनके बराबर खड़ा नहीं हो सकता। उन्होंने मुझे काफी कुछ सिखाया है और मैं उन्हें अपना गुरु मानता हूं। बल्लेबाजी पर बात करते हुए भी पंत ने धोनी का जिक्र किया और कहा बैटिंग पर जाने से पहले वाला माइंडसेट और सबसे जरूरी दबाव वाले पलों में शांत रहना ये सब मैने एमएस धोनी से ही सीखा है। उन्होंने कहा, मैं अपना सर्वश्रेष्‍ठ खेलना चाहता हूं और मेरे आस-पास जो भी लोग हैं, विशेष रूप से सीनियर, उनसे सीखना चाहता हूं। 

.
.
.
.
.