Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: वेस्टइंडीज और भारत के बीच जमैका के सबीना पार्क स्टेडियम में दूसरा और आखिरी टेस्ट खेला जा रहा है। भारत की पहली पारी 416 के जवाब में वेस्टइंडीज की पहली 117 रन पर ही सिमटी गई। इस तरह पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को 299 रन की बढ़त मिली। ऐसे में टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को विकेटकीपिंग के मामले में आगे निकल गए है। 

PunjabKesari
दरअसल, इसी बीच भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की गेंद पर जैसे ही युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने विकटों के पीछे सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट का कैच लपका उन्होंने धोनी को पीछे छोड़ दिया। जी हाँ ऋषभ पंत विकटों के पीछे से खड़े होकर टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 शिकार करने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने धोनी को 15 टेस्ट मैचों में 50 शिकार के साथ पछाड़ दिया है। 

PunjabKesari
आपको बता दें कि इशांत पारी के 47वें ओवर में वेस्ट इंडीज के जेहमर हेमिल्टन को आउट कर कपिल से आगे निकले। इशांत के नाम अब एशिया के बाहर टेस्ट क्रिकेट में 156 विकेट हैं।अनिल कंबले इस लिस्ट में 200 विकेट के साथ टॉप पर हैं। इस सूची में जहीर खान चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने 38 टेस्ट मैचों में 147 टेस्ट विकेट हैं।इससे पहले इशांत ने मैच के दूसरे दिन 57 रनों की पारी खेली थी। यह टेस्ट क्रिकेट में उनकी पहली हाफ सेंचुरी थी। भारत ने अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए थे। जवाब में वेस्ट इंडीज 117 रनों पर ऑल आउट हो गए। 

.
.
.
.
.