Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और पाकिस्तान के मैच में किसी भी खिलड़ी का प्रदर्शन अच्छा रहता हो तो उसे हीरो का दर्जा दिया जाता है, लेकिन इसी के साथ कोई खिलाड़ी गलती करता है तो उसके सामने आलाचनाओं के पहाड़ खड़ा कर दिया जाता है। ठीक ऐसा ही हुआ भारतीय युवा गेंदबाज अर्शदीप के साथ, जब उन्होंने एशिया कप के दौरान संकट की स्थिति में रवि बिश्नोई की गेंद पर पाकिस्तान के आसिफ अली का कैच छोड़ा था। इसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया गया, लेकिन टी20 विश्व कप में अर्शदीप ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबके मुंह बंद कर दिए। अर्शदीप अब तक इस टूर्नामेंट में सुपर-12 चरण के मुकाबलों में 9 विकेट हासिल करके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। उन्होंने यह 9 विकेट मैचों में हासिल किए। अर्शदीप के इस शानदार प्रदर्शन के मुरीद पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम भी हो गए हैं।

वसीम अकरम ने अर्शदीप की तारीफ करते हुए कहा,"उसे टूर्नामेंट में नौ विकेट मिले हैं, जो सुपर 12 चरण में किसी के द्वारा सबसे अधिक है। उसकी प्रतिभा को मैंने और वकार यूनिस ने तो एशिया कप में ही देखा लिया था, जिस तरीके से वो गेंद को स्विंग करता है, नई गेंद दोनो तरफ। मैंने सुना है कि उसने आईपीएल में वास्तव में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। उसका भविष्य उज्ज्वल है, समझदार गेंदबाज है, यॉर्कर अच्छा करता है और धीमी गेंद भी अच्छी करता है। बांगलादेश खिलाफ उसने जो विकेट लिए, उससे मैच का पासा पलट गया।"

उन्होंने आगे कहा,"इंडिया में इसे सोशल मीडिया पर उड़ाया गया था (ट्रोल किया गया था), लेकिन उन्होंने खुद कहा कि मैं इससे परेशान नहीं हूं। ये रवैया बड़ा  महत्वपूर्ण है।"

गौर हो कि जसप्रीत बुमराह के चोटिल हो जाने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि भारतीय गेंदबाजी की कमर टूट गई हो, लेकिन अर्शदीप ने शानदार प्रदर्शन करते हुए, इस बात को गलत साबित कर दिया। अर्शदीप के अलावा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और ऑल-राउंडर हार्दिक पांडया भी टूर्नामेंट में किफायती गेंदबाजी के साथ लगातार विकेटें चटकाकर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।