T20-world-cup-2021
Sports

भुवनेश्वर : पाकिस्तान जूनियर हॉकी टीम के कप्तान अब्दुल राणा ने सोमवार को कहा कि उनकी टीम आगामी विश्व कप में अपने प्रदर्शन से पूरी दुनिया को हैरान कर देगी। तीन बार के ओलंपिक चैम्पियन पाकिस्तान की सीनियर टीम 2016 और 2021 खेलों के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी थी। जूनियर टीम अब भारत में जूनियर विश्व कप खेलने आई है जो बुधवार से भुवनेश्वर में खेला जाएगा। 

अब्दुल ने कहा कि हमारी सरकार और महासंघ के सीनियर अधिकारी काफी प्रयास कर रहे हैं। हमें यकीन है कि अगले एक दो साल में पाकिस्तानी हॉकी बेहतर होगी। इस टूर्नामेंट में भी हमारी टीम अच्छा खेलेगी। आप पाकिस्तान हॉकी में बदलाव देखेंगे। टीम एक ईकाई की तरह खेल रही है और परिवार का माहौल है। मुझे यकीन है कि पाकिस्तान अपनी हॉकी से पूरी दुनिया को हैरान कर देगा। कोच दानिश कलीम ने भी उनके सुर में सुर मिलाया लेकिन कहा कि रोजगार के अभाव से पाकिस्तान में हॉकी का नुकसान हुआ है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हॉकी के पतन के कई कारण है लेकिन मैं इतना कह सकता हूं कि सीनियर और जूनियर टीमों की तैयारी शुरू हो चुकी है। शीर्ष अधिकारी काफी पेशेवर है जो टीम को तैयार कर रहे हैं और अगले तीन साल में बेहतर नतीजे आने लगेंगे । विभाग में उतनी नौकरियां नहीं है जिससे युवा हॉकी खेलने से कतराते हैं। यह भी हॉकी के पतन का एक कारण है लेकिन हमारी सरकार इस तरफ प्रयास कर रही है।

.
.
.
.
.