Sports

रावलपिंडी : पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ दिसंबर में होने वाली 3 मैचों की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप शृंखला के लिए 18-सदस्यीय टीम की घोषणा सोमवार को की जिसमें फवाद आलम और यासिर शाह का नाम शामिल नहीं किया गया है। फवाद और यासिर के अलावा हसन अली और शाहीन अफरीदी भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। अफरीदी ने हाल ही में अपने अपेंडिक्स की सर्जरी करवाई है, जबकि वह घुटने की चोट से भी उभर रहे हैं। फवाद ने 2021 में 9 टेस्ट मैच खेलकर 57.10 की औसत से 571 रन बनाए लेकिन वह इस साल अपने शानदार प्रदर्शन को जारी नहीं रख सके। 

 

 

मिस्ट्री स्पिनर को शामिल किया टीम में
फवाद ने 2022 के 4 टेस्ट मैचों में सिर्फ 58 रन बनाए जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। हसन अली ने भी अपने पिछले 4 टेस्ट मैचों में सिर्फ 5 विकेट लिए जिसके कारण उनके स्थान पर युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद अली को टीम में तलब किया गया है। 3 मैचों की इस शृंखला के लिए ‘मिस्ट्री स्पिनर’ अबरार अहमद भी 18-सदस्यीय स्क्वाड का हिस्सा हैं। सीमित ओवर क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी से सबका ध्यान आकर्षित कर चुके हारिस रऊफ इस सीरीज में पदार्पण कर सकते हैं। शाहीन की गैर-मौजूदगी में उनसे पाकिस्तानी गेंदबाजी की अगुवाई करने की उम्मीद है। 

 

 

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए जरूरी सीरीज
पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने टीम चयन पर कहा कि मैं उन सभी खिलाडिय़ों को बधाई देना चाहता हूं, जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट शृंखला के लिए चुना गया है। हमने इस 18-सदस्यीय टीम का चयन खिलाडिय़ों की फॉर्म, परिस्थितियों और विपक्ष को ध्यान में रखते हुए किया है। पाकिस्तान के लिए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखने के लिए यह शृंखला महत्वपूर्ण होगी। बाबर आजम की टीम फिलहाल डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में 51.85 प्रतिशत अंकों के साथ 5वें स्थान पर है और अपने शेष 5 मैच जीतकर वे अधिकतम 69.05 प्रतिशत तक जा सकते हैं।

 

 

16 साल बाद आएगी इंगलैंड
यह सीरीज पाकिस्तान के लिए ऐतिहासिक भी है, क्योंकि वह 2005 के बाद से 17 वर्षों में पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड की मेजबानी कर रहा है। वसीम ने कहा कि मुझे विश्वास है कि यह टीम सुनिश्चित करेगी कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट शृंखला उसी तरह से समाप्त होगी जैसे 2005 की टेस्ट सीरीज हुई थी। 

 

 

पाकिस्तान टीम : बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, शान मसूद, सऊद शकील, सलमान आगा, नसीम शाह, नौमान अली, अब्दुल्लाह शफीक, इमाम-उल-हक, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, अबरार अहमद, जाहिद महमूद, मोहम्मद नवाज, अजहर अली, मोहम्मद अली।

.
.
.
.
.