Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट टीम का विवादों से पुराना नाता रहा है। खिलाड़ी किसी न किसी तरह से खुद को परेशानी में डाल लेते हैं। पाकिस्तान के टी20 विश्व कप 2024 अभियान की शुरुआत से ठीक पहले टीम ने अमेरिका में प्रशंसकों के लिए एक निजी डिनर पार्टी आयोजित की। प्रशंसकों को 'मीट एंड ग्रीट' के लिए आमंत्रित किया गया था और उन्हें स्टार पाकिस्तानी खिलाड़ियों को देखने का मौका मिला। यह आमंत्रण मुफ्त नहीं था क्योंकि प्रशंसकों से 25 अमेरिकी डॉलर लिए जाने की बात कही गई है, जिससे पाकिस्तान क्रिकेट बिरादरी नाराज हो गई। 

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज राशिद लतीफ ने सोशल मीडिया पर चौंकाने वाले दावे किए और बताया कि यह कार्यक्रम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों द्वारा आयोजित किया गया था। लतीफ ने 'एक्स' पर एक वीडियो पोस्ट किया और दावा किया कि प्रशंसकों को 25 अमेरिकी डॉलर का भुगतान करने पर निजी डिनर पार्टी के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों से मिलने की अनुमति दी गई थी और वह इससे हैरान थे। लतीफ ने वीडियो में कहा, 'आधिकारिक डिनर होते हैं, लेकिन यह एक निजी डिनर है। ऐसा कौन कर सकता है? यह भयानक है। इसका मतलब है कि आप हमारे खिलाड़ियों से 25 डॉलर में मिले। भगवान न करे, अगर कोई गड़बड़ होती, तो लोग कहते कि लड़के पैसे कमा रहे हैं।' 

टीवी प्रस्तोता और क्रिकेट संवाददाता नौमान नियाज ने भी पाकिस्तान टीम में 'दुखद स्थिति' को उजागर किया। लतीफ ने यह भी सुझाव दिया कि वह चैरिटी डिनर आयोजित करने के विचार को समझते हैं, लेकिन शुल्क के साथ एक निजी डिनर उनकी समझ से परे है। उन्होंने कहा, 'लोग मुझे बताते हैं कि जो भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों को बुलाता है, वे बस पूछते हैं, 'आप कितना पैसा देंगे?' यह आम हो गया है। हमारे समय में चीजें अलग थीं। हमारे पास 2-3 डिनर थे, लेकिन वे आधिकारिक थे। लेकिन यह इसलिए उजागर हुआ क्योंकि यह विश्व कप है। इसलिए खिलाड़ियों को सावधान रहना चाहिए। 25 डॉलर की राशि का इस तरह से खुलेआम इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। 

उन्होंने कहा, 'आप 2-3 डिनर में शामिल होते हैं, लेकिन बिना किसी व्यावसायिक पहलू के। आप चैरिटी डिनर और फंडरेज़र के लिए जा सकते हैं, लेकिन यह न तो फंडरेज़िंग है और न ही चैरिटी डिनर। यह एक निजी समारोह है जिसके साथ पाकिस्तान और पाकिस्तान क्रिकेट का नाम जुड़ा हुआ है। ऐसी गलती न करें।' पाकिस्तान का सामना 6 जून गुरुवार को टेक्सास के डलास में ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में मेजबान अमेरिका से होगा। इसके बाद भारत-पाक के बीच 9 जून को महा मुकाबला होगा जिसका सभी को इंतजार है।