Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान के नवनियुक्त मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज ने आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 18 सदस्यीय टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है। 3 टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरूआत 14 दिसंबर को पर्थ में पहले टेस्ट से होनी है। पाकिस्तान टीम की कप्तानी शान मसूद (Shan masood) के हाथ में है। चयनकर्ता वहाब रियाज ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए टीम का गठन किया गया है। हमने पिचों को ध्यान में रखा है और टीम में अधिक तेज गेंदबाजों को जोड़ा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रबंधन तीनों टेस्ट मैचों में टीम संयोजन के साथ लचीला हो सके।

 

 

रियाज ने कहा कि सईम अयूब को इस साल उनके असाधारण घरेलू सीज़न के बाद टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने कायद-ए-आजम ट्रॉफी और पाकिस्तान कप के दौरान बल्ले से प्रभावित किया था। उनके शामिल होने से हमारी मजबूत बल्लेबाजी लाइन-अप मजबूत होगी। इस साल की शुरुआत में श्रीलंका में अपनी सफलता के बाद पाकिस्तान ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-25 ​​की वास्तव में अच्छी शुरुआत की है। हमें उम्मीद है कि टीम इस लय को ऑस्ट्रेलिया में भी जारी रखेगी। हमने यह सुनिश्चित करने की कोशिश की है कि टीम के पास ऑस्ट्रेलिया में सफलता पाने के लिए सभी प्रासंगिक संसाधन हों। 

 

Pakistan Cricket team, Test Series, Pakistan vs Australia, Saud shakeel, Shan masood, Babar azam, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, टेस्ट सीरीज, पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया, सऊद शकील, शान मसूद, बाबर आजम

 

ऐसा है शैड्यूल
पहला टेस्ट : 14-18 दिसंबर, पर्थ स्टेडियम
दूसरा टेस्ट : 26-30 दिसंबर, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड
तीसरा टेस्ट : 3-7 जनवरी, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम
शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम , शाहीन, आमेर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार, फहीम, हसन अली, इमाम, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, रिजवान, वसीम जूनियर, नौमान अली, सईम अयूब, आगा सलमान, सरफराज, सऊद शकील।