Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 विश्व कप कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है और भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होगा। दोनों टीमें रविवार 23 अक्टूबर को प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में एक ग्रुप मैच में भिड़ेंगी। इस महा मुकाबले से पहले दोनों टीमों की तुलना करते हुए भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय बांगर को लगता है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम बेहतर है। बांगर ने यह भी कहा कि पाकिस्तान अपने सलामी बल्लेबाजों बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान पर बहुत अधिक निर्भर है। 

बांगर ने कहा, टीम इंडिया ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ कुछ अच्छे मैच खेले हैं और भारतीय टीम सिर्फ एक या दो व्यक्तियों पर निर्भर नहीं है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि बल्लेबाजी विभाग में यह स्पष्ट है कि पाकिस्तान बाबर और रिजवान की तरह अपने शीर्ष क्रम पर निर्भर है। जबकि भारतीय टीम वास्तव में कुछ खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है। चार या पांच मैच विजेता हैं और इसलिए, बल्लेबाजी के नजरिए से मुझे लगता है कि भारतीय टीम बेहतर स्थिति में है। 

पाकिस्तान का मध्यक्रम कई मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों के सुझाव के साथ सवालों के घेरे में रहा है कि अगर बाबर और रिजवान प्रदर्शन नहीं करते हैं तो टीम में अत्याधुनिकता की कमी है। पाकिस्तान घर में सात मैचों की टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला में इंग्लैंड के खिलाफ लड़ते हुए हार गया। मेजबान टीम एक समय 3-2 से आगे चल रही थी लेकिन इंग्लैंड ने लाहौर में आखिरी दो गेम जीतकर श्रृंखला 4-3 से अपने नाम कर ली।