Sports

कराची : एशिया कप 2023 और भारत में आयोजित होने वाले महत्वपूर्ण आईसीसी वनडे विश्व कप से पहले पाकिस्तान ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया। अफगानिस्तान पर वनडे सीरीज 3-0 से जीत के साथ पाकिस्तान ने वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया। 

अफगानिस्तान श्रृंखला से पहले ऑस्ट्रेलिया रैंकिंग में शीर्ष पर था जबकि पाकिस्तान 115.8 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर था। हालांकि अफगानिस्तान पर श्रृंखला जीत से बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम 118.48 रेटिंग अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर शीर्ष पर पहुंच गई। बैगी ग्रीन्स समान रैंकिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गया। 

पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जका अशरफ ने पाकिस्तान के वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने पर खुशी जताई। अशरफ ने कहा, 'यह उपलब्धि हमारे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों द्वारा प्रदर्शित कड़ी मेहनत, समर्पण और एकता और उत्कृष्टता पर फोकस को दर्शाती है। यह हम सभी के लिए गर्व का क्षण है क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है।' अशरफ ने कहा, 'मैं क्रिकेट की दुनिया में पाकिस्तान का झंडा ऊंचा उठाने की सामूहिक प्रतिबद्धता के लिए पूरी टीम, कोचिंग स्टाफ और सहायक कर्मियों के प्रयासों को भी बधाई देना और सराहना करना चाहता हूं।' 

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहला वनडे 142 से जीता जबकि दूसरा मैच कांटे का रहा जिसमें मेन इन ग्रीन ने आखिरी ओवर में एक विकेट रहते जीत हासिल की। तीसरे वनडे में अफगानिस्तान को 59 रनों से हार का सामना करना पड़ा। बीच के ओवरों में बल्ले से लड़खड़ाने के बावजूद पाकिस्तान ने धीमी पिच पर 268 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाकर जोरदार प्रदर्शन किया।