Sports

खेल डैस्क : न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अच्छी स्थिति में होने के बावजूद भारत से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। महज 120 रन का पीछा कर रही पाकिस्तान एक समय तीन विकेट गंवाकर 80 रन बना चुकी थी लेकिन इसके बाद टीम स्कोर बनाने के लिए संघर्ष करने लगी। पाकिस्तान की हार से पूर्व क्रिकेटर वसीम खुद खफा दिखे। उन्होंने मैच के बाद पाकिस्तान क्रिकेटरों की खूब क्लास लगाई।

 

नवजोत सिंह सिद्धू के साथ बातचीत के दौरान अकरम ने कहा कि पाकिस्तान टीम को दुश्मन की जरूरत नहीं है। यह खुद ही बहुत हैं। क्या हम इनको बताएंगे कि कैसे खेलना है। बाबर बताएगा। कोच बताएगा। पिछले 8 से 10 से खेल रहे हैं यह बल्लेबाज। क्या उन्हें सिखाना पडे़गा कि ऐसे खेलते हैं। रिजवान को खेल के प्रति कोई जागरूकता नहीं है। उन्हें पता होना चाहिए था कि बुमराह को विकेट लेने के लिए गेंद दी गई थी और समझदारी यही होगी कि उनकी गेंदों को सावधानी से खेला जाए। लेकिन रिजवान बड़ा शॉट खेलने गए और अपना विकेट गंवा बैठे। अपने 10 ओवरों के बाद चौका ही कोई नहीं मारा। कोशिश भी नहीं की। तो 120 भी चेस नहीं हुआ। 

 

 

अकरम ने इस दौरान इफ्तिखार अहमद को टीम में डालने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि वह किस हैसियत से टीम में खेलते हैं। समझ से परे हैं। आप उनकी पारी देखें कि वह हर समय लेग साइड पर शॉट लगाना चाहते हैं। वह वर्षों से टीम का हिस्सा हैं लेकिन बल्लेबाजी करना नहीं जानते। मैं जाकर खेल जागरूकता के बारे में नहीं बता सकता। फखर जमां को भी देख लें। पाकिस्तानी खिलाड़ी सोचते हैं कि अगर वे अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे तो कोच बर्खास्त कर दिए जाएंगे और उन्हें कुछ नहीं होगा। अब कोचों को बनाए रखने और पूरी टीम को बदलने का समय आ गया है।

 

महान तेज गेंदबाज ने यह कहकर एक चौंकाने वाला खुलासा भी किया कि पाकिस्तान टीम के कुछ खिलाड़ी बातचीत की स्थिति में नहीं हैं और उन्हें टीम से बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जो एक-दूसरे से बात नहीं करना चाहते हैं। यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है और आप अपने देश के लिए खेलते हैं। इन खिलाड़ियों को घर बिठा देना चाहिए। 


ऐसा रहा मुकाबला
भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए ऋषभ पंत के 42 और अक्षर पटेल के 20 रनों की बदौलत 119 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम ने एक समय 14 ओवर में 80 रन बना लिए थे। लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और पाकिस्तान को 113 रनों पर रोक लिया और टीम को 6 रनों से जीत दिला दी।