Sports

कोलकाता : ईडन गार्डन्स स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान के एकदिवसीय विश्व कप 2023 मैच से पहले बाबर आजम की टीम ने अपने स्वाद का लुत्फ उठाया और कोलकाता के प्रसिद्ध जम जम रेस्तरां में बिरयानी, कबाब और चॉप का ऑर्डर दिया। 'मेन इन ग्रीन' ने कोलकाता की प्रसिद्ध बिरयानी का स्वाद लेने के लिए टीम होटल में रात्रिभोज छोड़ने का फैसला किया। 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने रविवार को एक ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म के जरिए खाना ऑर्डर किया। जम जम रेस्तरां के निदेशक शादमान फैज ने कहा कि शुरू में उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि यह ऑर्डर पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से आया है, लेकिन बाद में उन्हें इसकी जानकारी हुई। फैज ने आगे कहा कि कोलकाता की बिरयानी की अपनी शैली है जो पूरी दुनिया में बहुत प्रसिद्ध है। 

शादमान ने कहा, 'ऑर्डर एक ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म के माध्यम से आया था। उन्होंने तीन व्यंजन ऑर्डर किए थे जो बिरयानी, कबाब और चॉप थे। उन्होंने इसे रविवार शाम 7 बजे के बाद ऑर्डर किया था। शुरुआत में हमें नहीं पता था कि यह ऑर्डर पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से था, लेकिन बाद में हमें इसका पता चला। मुझे उम्मीद है कि उन्हें खाना पसंद आया होगा। हर देश के लोगों को आना चाहिए और हमारा खाना चखना चाहिए। कोलकाता की बिरयानी की अपनी शैली है जो पूरी दुनिया में बहुत प्रसिद्ध है।' 

पाकिस्तान टीम ने कोलकाता के स्वादिष्ट व्यंजनों से अपने स्वाद को बढ़ाने का फैसला किया है, लेकिन उनकी आहार संबंधी आदतों की किसी और ने नहीं बल्कि प्रतिष्ठित तेज गेंदबाज और पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कड़ी आलोचना की है। अकरम ने अफगानिस्तान से हार के बाद मैदान पर सुस्ती बरतने के लिए टीम की आलोचना की थी। पाकिस्तान के एक चैनल पर मैच के बाद एक शो में अकरम ने कहा कि ऐसा लगता है कि टीम हर दिन कई किलो मांस खा रही है। 

अकरम ने कहा था, 'बस हमारे खिलाड़ियों के फिटनेस स्तर को देखें। हम पिछले तीन हफ्तों से हम यहां चिल्ला रहे हैं कि पिछले दो वर्षों में उनका फिटनेस टेस्ट नहीं हुआ है। अब क्या मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से नाम दूं, उनके चेहरे चौड़े होते जा रहे हैं। लगता है रोज 8 किलो निहारी खाते हैं। कुछ परीक्षण होना चाहिए, आपको अपने देश के लिए खेलने के लिए भुगतान किया जा रहा है और एक निश्चित मानदंड होना चाहिए।' 

पाकिस्तान की टीम विश्व कप में आगे बढ़ने से लगभग बाहर हो गई है और फिलहाल चार हार और 2 जीत के साथ अंक तालिका में 7वें नंबर पर है। आज के खेल में उनके प्रतिद्वंद्वी बांग्लादेश तालिका में 9वें नंबर पर हैं।