Sports

खेल डैस्क : शारजहा के मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही पाकिस्तान क्रिकेट टीम पहले ही टी-20 में 92 रन ही बना पाई। पाकिस्तान की शुरूआत ही खराब रही थी, मोहम्मद हैरिस 6 तो अब्दुल शफीक 0 पर पवेलियन लौट गए। सैम अयुब (17) और तैय्यब ताहिर (16) ने कुछेक रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। स्कोर जब 41 पर पांच विकेट हो गया था तो इमाद वसीम ने 18 तो कप्तान शादाब खान ने 12 रन बनाए। पुछल्ले बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। 

 

अफगानिस्तान की बात की जाए तो कप्तान राशिद खान की अगुवाई में उनकी गेंदबाजी काफी अच्छी रही। फजलहक फारुखी और उमरजाई ने शुरूआती ओवर में ही विकेट निकालकर पाकिस्तान को प्रैशर में ला खड़ा किया। इसके बाद पाकिस्तान की टीम उठ नहीं पाई। मुजीब उर रहमान इस दौरान सबसे किफायती गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर में 9 रन देकर दो विकेट लिए। राशिद और नवीन को 1-1 विकेट मिला। मोहम्मद नबी और फजलहक फारूखी भी 2-2 विकेट निकालने में सफल रहे। आखिर पाकिस्तान 92 रन ही बना पाई।

 

बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान ने अपने स्टार प्लेयर्स को नहीं भेजा है। पाकिस्तान टीम में बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद रिजवान जैसे प्लेयर नहीं है। पीसीबी ने बाबर की अनुपस्थिति में शादाब खान को टीम का कप्तान बनाया है। शादाब पहले ही मुकाबले में टीम को संभाल नहीं पाए और पूरी टीम 20 ओवरों में 92 रन ही बना पाई।