Sports

लाहौर : अनुभवी शोएब मलिक की नाबाद अर्धशतकीय पारी की मदद से पाकिस्तान ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को पांच विकेट से हरा तो जरूर दिया लेकिन उन्हें जीत के लिए खूब पसीना बहाना पड़ा। हालांकि पाकिस्तान के गेंदबाजों ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी थी। बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 141 रन ही बना पाई थी। पाकिस्तान के लिए लक्ष्य तक पहुंचना मध्यक्रम में मुश्किल हो गया था लेकिन मलिक की नाबाद 58 रन की पारी की बदौलत 19.3 ओवर में पांच विकेट खोकर पाकिस्तान ने लक्ष्य हासिल कर लिया। 

पाकिस्तान ने अब 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। हालांकि पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम के लिए यह मैच सही नहीं गया। पहले ही ओवर में बाबर आजम शून्य पर ही आऊट हो गए। अब पाकिस्तान को टी-20 में अपनी नंबर एक रैंकिंग बरकरार रखने के लिए इस श्रृंखला में हर हाल में 3-0 से जीत दर्ज करनी होगी। अगले दोनों मैच भी लाहौर में ही शनिवार और सोमवार को खेले जाएंगे। मलिक ने अपनी 45 गेंद की पारी में पांच चौके लगाये। उनके अलावा अपना पहला मैच खेल रहे अहसान अली ने 36 रन का योगदान दिया। बांग्लादेश की तरफ से सैफुअल इस्लाम ने दो विकेट लिए।

इससे पहले बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम (41 गेंदों पर 43) और तमीम इकबाल (34 गेंदों पर 39) ही पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों का डटकर सामना कर पाए। नईम ने दो छक्के और तीन चौके तथा तमीम ने चार चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान महमुदुल्लाह ने 14 गेंदों पर 19 रन बनाये। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ और शादाब खान ने एक एक विकेट लिया।

.
.
.
.
.