Sports

लाहौर : भानुका राजपक्षे के अर्धशतक तथा नुवान प्रदीप की घातक गेंदबाजी से श्रीलंका ने पाकिस्तान को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 47 रन से शिकस्त देकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी-20 रैंकिंग में नंबर वन है। ऐसे में कम रैंकिंग टीम से सीरीज गंवाने के कारण पाकिस्तानी कप्तान और प्लेयरों को सोशल मीडिया पर खूब खरीखोटी सुनने को मिली। 

पाकिस्तान के सामने इस मैच के दौरान 183 रन का लक्ष्य था लेकिन उनकी पूरी टीम 19 ओवर में 147 रन पर ही सिमट गई। पाकिस्तान के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें इमाद वसीम ने सर्वाधिक 47 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से तेज गेंदबाज प्रदीप ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 25 रन देकर 4 विकेट लिए। लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने 38 रन देकर तीन विकेट लिए जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इसुरू उदाना ने 38 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इससे पहले श्रीलंका ने छह विकेट पर 182 रन बनाये थे। उसकी पारी का आकर्षण राजपक्षे की 48 गेंदों पर खेली गयी 77 रन की पारी रही जिसमें चार चौके और छह छक्के शामिल हैं। शेहान जयसूर्या ने 34 और कप्तान दासुन शनाका ने नाबाद 27 रन बनाए। श्रीलंका ने तीन वनडे मैचों की श्रृंखला 0-2 से गंवाने के बाद टी-20 श्रृंखला में अच्छी वापसी की। उसने पहले टी20 मैच में 64 रन से जीत दर्ज की। तीसरा मैच लाहौर में ही बुधवार को खेला जाएगा।

.
.
.
.
.