Sports

खेल डैस्क : विश्व कप 2023 (Cricket world cup 2023) में नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले में पाकिस्तान के बल्लेबाज सऊद शकील (Saud Shakeel) ने मैदानी अंपायर की गलती पकड़ ली जिसकी बदौलत उन्हें फ्री हिट (Free Hit) मिल गई। पाकिस्तान टीम नीदरलैंड के साथ हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में विश्व कप का पहला मुकाबला खेल रही थी। पाक की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी। 3 विकेट मात्र 38 रन पर गिर गए थे लेकिन इसके बाद मध्यक्रम में सऊद शकील ने अर्धशतक लगाकर पारी को संभाला। सऊद ने 68 गेंदों पर और 1 छक्के की मदद से 52 रन बनाए। 

 

यह भी पढ़ें:-  IND vs AUS : राहुल द्रविड़ ने की पुष्टि- शुभमन बेहतर महसूस कर रहे, WC ओपनर से नहीं हुए बाहर


मैच के दौरान शकील ने एक समय मैदानी अंपायर की गलती भी पकड़ ली। दरअसल, पाकिस्तान की पारी का 22वां ओवर चल रहा था। नीदरलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर रूलोफ वान डेर मेरवे ने गेंद फेंकी जिसे शकील ने लॉन्ग-ऑन और डीप मिड-विकेट के ओर मारकर चौका बटोर लिया। इसके फौरन बाद शकील ने अंपायर को सर्कल के अंदर खड़े फील्डर पर ध्यान देने को कहा। पाया गया कि डच खिलाड़ी सर्कल के अंदर निर्धारित संख्या से कम थे। 

 

यह भी पढ़ें:-  राहुल द्रविड़ का बयान- यह Rohit Sharma की टीम है, इसे आगे लेकर जाना उनकी जिम्मेदारी

 

शकील और रिजवान दोनों अंपायर की ओर गए और उन्हें बताया कि 30-यार्ड सर्कल में फील्डर कम है। अंपायरों ने इसे देखा और नियम के अनुसार इसे नो-बॉल करार दे दिया। इससे पाकिस्तान को फ्री हिट मिल गई। फ्री हिट पर शकील ने रूलोफ़ वैन डेर मेरवे को छक्का मारा। घटनाक्रम की एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। देखें-

 

 

मैच की बात करें तो पाकिस्तान पहले खेलते हुए 49 ओवर में 286 रन पर आउट हो गया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान और सऊद शकील ने 68-68 रन बनाए। मोहम्मद नवाज ने 39, शादाब खान ने 32 रन बनाए। एकरमैन ने 39 रन देकर 2 तो बास डी लीडे ने 62 रन देकर 4 विकेट लीं। जवाब में खेलने उतरी नीदरलैंड 205 रन ही बना पाई और 81 रन से मुकाबला गंवा लिया। 

 

यह भी पढ़ें:- रचिन रवीन्द्र की गर्लफ्रेंड Premila Morar हैं बेहद खूबसूरत, देखें आकर्षक फोटोज

 

दोनों देशों की प्लेइंग 11
पाकिस्तान :
इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ।
नीदरलैंड : विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ'डॉउड, कॉलिन एकरमैन, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, साकिब जुल्फिकार, लोगान वैन बीक, रूलोफ वैन डेर मेरवे, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन।