Sports

चेन्नई : राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का मानना है कि उन्होंने खिलाड़ियों को क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) के लिए तैयार कर के कोच के रूप में अपनी जिम्मेदारी को लगभग पूरा कर लिया है और वह अब पर्दे की पीछे रहकर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम को अपनी खूबसूरत कहानी गढ़ने का मौका देना चाहते हैं।


द्रविड़ ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैच शुरू होने के बाद यह कप्तान की टीम होती है। टीम को आगे ले जाने की जिम्मेदारी कप्तान की होती है। मैदान पर कप्तान ही योजनाओं को लागू करता है। भारतीय कोच ने कहा कि  एक कोच के तौर पर मेरा कम विश्व कप की तैयारियों से लेकर टीम का निर्माण करने का था। अब खिलाड़ियों को अपने खेल का लुत्फ उठाने के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत है।

 

 

यह भी पढ़ें:- शुभमन गिल की सेहत पर कोच द्रविड़ ने दिया नया अपडेट

 


द्रविड़ बोले- आप एक कोच के तौर पर मैच शुरू होने से पहले तक ही कुछ कर सकते है लेकिन जब खिलाड़ी मैदान में चले जाए तो चीजें उनके हाथों में ही होती है। कोच के तौर पर आप टीम के लिए एक रन भी नहीं जोड़ सकते है ना ही कोई विकेट ले सकते है। हम अब खिलाड़ियों का पूर्ण समर्थन कर सकते है।


द्रविड़ से जब पूछा गया कि इस विश्व कप में टीम को मैच जीतने के लिए कितना स्कोर करना जीत के लिए काफी होगा। उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि  प्रतिद्वंद्वी टीम से सिर्फ एक रन अधिक। मुझे लगता है कि यह सही होगा। देखिए, इस बारे में भविष्यवाणी करना कठिन है। यह परिस्थितियों और विरोधी टीमों पर निर्भर करेगा। यही इस विश्व कप की खूबसूरती होगी।