Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने पुष्टि की है कि स्टार ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) को अभी बाहर नहीं किया गया है क्योंकि वह बेहतर महसूस कर रहे हैं। युवा बल्लेबाज को डेंगू का पता चला है और वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) के पहले मैच से पहले चेन्नई में प्रशिक्षण सत्र में शामिल नहीं हुए थे।


शुक्रवार सुबह तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले के लिए शुभमन की उपलब्धता पर संदेह रहा लेकिन द्रविड़ ने कहा है कि अभी भी 36 घंटे बाकी हैं और मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है। द्रविड़ ने प्रेस वार्ता में कहा कि शुभमन गिल बेहतर महसूस कर रहे हैं, हमारे पास 36 घंटे हैं, मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है, उन्हें अभी बाहर नहीं किया गया है।

IND vs AUS, Rahul Dravid, Shubman Gill, Cricket world cup 2023, Team india, राहुल द्रविड़, शुबमन गिल, क्रिकेट विश्व कप 2023, टीम इंडिया


बता दें कि शुभमन इस साल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वह आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में इस समय नंबर 2 पर हैं। 23 साल के इस ओपनर ने इस साल 20 मैचों में 1230 रन बनाए हैं और एक ऐतिहासिक दोहरा शतक भी लगाया था। टीम इंडिया ने विश्व कप में पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बीते दिनों हुई वनडे सीरीज में भी शुभमन ने शतक लगाया था।

 

विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम : 
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव ।

 

विश्व कप 2023 में भारत का शैड्यूल
भारत अपने 9 लीग मैच 9 अलग-अलग स्थानों पर खेलेगा। देखें सूची-
8 अक्टूबर : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, चेन्नई, दोपहर 2 बजे
11 अक्टूबर : भारत बनाम अफगानिस्तान, नई दिल्ली, दोपहर 2 बजे
14 अक्टूबर : भारत बनाम पाकिस्तान, अहमदाबाद, दोपहर 2 बजे
19 अक्टूबर : भारत बनाम बांग्लादेश, पुणे, दोपहर 2 बजे
22 अक्टूबर : भारत बनाम न्यूजीलैंड, धर्मशाला, दोपहर 2 बजे
29 अक्टूबर : भारत बनाम इंग्लैंड, लखनऊ, दोपहर 2 बजे
2 नवंबर : भारत बनाम श्रीलंका, मुंबई, दोपहर 2 बजे
5 नवंबर : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, कोलकाता, दोपहर 2 बजे
11 नवंबर : भारत बनाम नीदरलैंड, बेंगलुरु, दोपहर 2 बजे
(सभी मैच डे-नाइट होंगे)