Sports

खेल डैस्क : कराची के मैदान पर इंगलैंड ने पाकिस्तान को तीसरे टी-20 मुकाबले में 63 रन से हरा दिया है। इंगलैंड ने पहले खेलते हुए हैरी ब्रूक के 81 रनों की बदौलत 221 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तान की शुरूआत इंगलैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने बिगाड़ दी। वुड ने 25 रन लेकर तीन विकेट लीं जिसमें बाबर आजम और हैदर अली की विकेट भी शामिल थी। पाकिस्तान को शान मसूद का साथ मिला लेकिन लक्ष्य बड़ा होने के कारण पाक टीम महज 158 रन ही बना पाई। 


इससे पहले पाकिस्तान ने एक बार फिर से टॉस जीतकर इंगलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया था। इंगलैंड की शुरूआत एक बार फिर से खराब रही। फिलिप सॉल्ट महज 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद डैब्यू कर रहे विल जैक ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। जैक ने दाविद मलान के साथ मिलकर 6 ओवरों में स्कोर 61 पर ला खड़ा किया। 

 

 


दाविद जब 14 रन बनाकर आऊट हुए तो दो ओवर बाद ही विल जैक भी 22 गेंदों में 8 चौकों की मद से 40 रन बनाकर उसमान कादिर की गेंद पर नवाज को कैच थमा बैठे। लेकिन इसके बाद बेन डंकेट और हैरी ब्रूक ने इंगलैंड की पारी को संभाला। दोनों ने अर्धशतक लगाए और टीम को मजबूत स्कोर की ओर ले गए।

 


हैरी ब्रूक ने 35 गेंदों में 8 चौके और 5 छक्कों की मदद से जहां 81 रन बनाए तो वहीं,  डंकट ने 42 गेंदों में आठ चौके और एक छक्का लगाकर 70 रन बनाए और स्कोर 3 विकेट खोकर 221 पर ला खड़ा किया। 

 

 

जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। दूसरे टी-20 में 200 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप करने वाले बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान 8-8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हैदर अली 3 तो इफ्तिखार अहम 6 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद शान मसूद ने एक कोना संभाला और रन बनाने जारी रखे। उन्हें खुशदिल शाह और मोहम्मद  नवाज का साथ मिला। लेकिन अंत के ओवरों में आदिल ने दोनों की विकेट निकालकर पाकिस्तान की बची उम्मीदें तोड़ दीं। पाकिस्तान यह मैच गंवाकर अब सात मैचों की सीरीज में 1-2 से पीछे हो गया है। 

.
.
.
.
.