Sports

खेल डैस्क : रावलपिंडी के मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट के पहले दिन इंगलैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने 6 गेंदों में 6 चौके लगाने का कारनामा कर दिखाया। हैरी ब्रूक ने यह 6 चौके पाकिस्तान की ओर से डैब्यू कर रहे साउद शकील की लगातार 6 गेंदों पर मारे। ऐसा करने के साथ ही ब्रूक क्रिकेट जगत में यह रिकॉर्ड बनाने वाले सातवेंं बल्लेबाज बन गए हैं। 

PAK vs ENG, England vs pakistan 1st Test, Harry Brook, 6 fours in 6 balls, cricket news in hindi, पाक बनाम इंग्लैंड, इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान पहला टेस्ट, हैरी ब्रूक, 6 गेंदों में 6 चौके, क्रिकेट समाचार हिंदी में

6 गेंदों पर 6 चौके लगाने वाले बल्लेबाज
 

संदीप पाटिल : भारतीय बल्लेबाज ने इंगलैंड के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था। पाटिल ने मैच में कुल 129 रन बनाए। 
क्रिस गेल : विंडीज दिग्गज ने भी इंगलैंड के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था। इंगलैंड ने पहले खेलते हुए 470 रन बनाए थे। जवाब में गेल ने इंगलैंड के तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिंसन की 6 गेंदों पर 6 चौके लगाए। 
अजिंक्य रहाणे : भारतीय बल्लेबाज ने आईपीएल 2012 में यह रिकॉर्ड बनाया था। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेलते हुए रहाणे ने श्रीनाथ अरविंद की 1 ओवर में 6 चौके मारे थे।
तिलकरत्ने दिलशान : क्रिकेट विश्व कप 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में दिलशान ने यह रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन की गेंदों पर 6 चौके लगाए थे।
रामनरेश सरवण : विंडीज क्रिकेटर सरवण ने भारतीय बॉलर मुनाफ पटेल के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था। 
पृथ्वी शॉ : आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से बतौर ओपनर आए  पृथ्वी शॉ ने कोलकाता नाइट राइडर्स के कमलेश नगरकोटी को 6 गेंदों में 6 चौके लगाए थे। 

PAK vs ENG, England vs pakistan 1st Test, Harry Brook, 6 fours in 6 balls, cricket news in hindi, पाक बनाम इंग्लैंड, इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान पहला टेस्ट, हैरी ब्रूक, 6 गेंदों में 6 चौके, क्रिकेट समाचार हिंदी में

मैच की बात की जाए तो पाकिस्तान के गेंदबाज पहले ही दिन खूब पिटे। इंगलैंड के ओपनर्स जैक क्राउले और बेन डंकेट ने अपनी टीम को ठोस शुरूआत दी थी। जैक ने 111 गेंदों में 21 चौकों की मदद से 122 तो बेन डंकेट ने 110 गेंदों में 15 चौकों की मदद से 107 रन बनाए थे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 233 रन जोड़े थे। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ओली पोप ने भी 104 गेंदों में 108 रन बनाए। हैरी ब्रूक ने एक छोर संभालकर ताबड़तोड़ शॉट लगाए और अपनी टीम को 500 रनों के पास पहुंचा दिया।