Sports

खेल डैस्क : रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन बांग्लादेश को तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद ने एक के बाद एक झटके दिए। शाहीन अफरीदी की जगह टीम में आए खुर्रम शहजाद ने रविवार सुबह के सत्र में ही 4 विकेट लेकर बांग्लादेश की हालत कमजोर कर दी। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए पहली पारी में 274 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश की टीम जब खेलने उतरी तो उन्होंने 26 रन पर ही 6 विकेट गंवा दिए। इस दौरान खुर्रम ने 5 गेंदों के अंदर 3 विकेट लेकर सबको चौका दिया।

 

ऐसे चटकाए विकेट
5.6 ओवर : खुर्रम की तेजतर्रार गेंद को जाकिर हसन ठीक से कनेक्ट नहीं कर पाए। गेंद बल्ले से होते हुए अबरार अहमद के हाथों में जा गिरी। जाकिर ने 16 गेंदों पर 1 ही रन बनाया।

7.1 ओवर : ओपनर शादमान इस्लाम पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए। वह खुर्रम की अंदर आती गेंद को समझ नहीं पाए। उन्होंने 23 गेंदों पर 10 रन बनाए।
7.4 ओवर : इसी ओवर की चौथी गेंद पर खुर्रम ने नजमुल हुसैन शान्तो का शिकार किया। कप्तान शान्तो 6 गेंदों पर 4 ही रन बना पाए कि खुर्रम ने उन्हें बोल्ड कर दिया। 

 

ऐसे चल रहा है मुकाबला
दूसरे टेस्ट का पहला दिन बारिश के कारण धुल गया था। दूसरे दिन पाकिस्तान ने बल्लेबाजी की और सैम अयुब, कप्तान शान मसूद और आघा सलमान के अर्धशतकों की बदौलत 274 रन बनाए। बांग्लदेश के लिए मेहदी हसन मिराज ने 5 विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी बांग्लादेश ने एक समय 26 रन पर ही छह विकेट गंवा दिए थे लेकिन लिटन दास (138) ने एक छोर संभाला और शतक लगाते हुए अपनी टीम को 250 रन पार करवाए।

PAK vs BAN 2nd Test, Khurram Shehzad, Cricket news, sports, PAK बनाम BAN दूसरा टेस्ट, खुर्रम शहजाद, क्रिकेट समाचार, खेल

 

खुर्रम शहजाद का रिकॉर्ड
31 साल के खुर्रम का यह पहला टेस्ट मुकाबला है। उन्होंने इससे पहले 11 प्रथम श्रेणी मैचों में 20 विकेट लिए हैं जबकि बल्ले के साथ वह 227 रन बना चुके हैं। लिस्ट ए में उनके नाम पर 9 मैचों में 12 विकेट दर्ज हैं।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
पाकिस्तान :
अब्दुल्ला शफीक, सईम अयूब, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, खुर्रम शहजाद, अबरार अहमद, मोहम्मद अली, मीर हमजा
बांग्लादेश : शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, लिट्टन दास (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, नाहिद राणा