Sports

मुल्तान : पाकिस्तान के लेगस्पिनर अबरार अहमद का बीमार होने के बाद अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट के तीसरे दिन 31 ओवर फेंकने वाले अबरार ने चौथे दिन की सुबह शरीर में दर्द और तेज बुखार की शिकायत की थी। वह पूरे चौथे दिन मैदान पर नहीं उतरे थे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक बयान में कहा गया है कि उनके कई परीक्षण हुए हैं और नतीजे आने के बाद आगे की अपडेट जारी की जाएगी। अबरार को तीसरे दिन मुल्तान में अंग्रेज बल्लेबाजों द्वारा की गई पिटाई का शिकार होना पड़ा। उन्हें कोई विकेट नहीं मिला और उन्होंने 5.00 की इकॉनमी से 174 रन दिए।


अबरार पाकिस्तान के आक्रमण में एकमात्र अग्रणी गेंदबाज थे जो पहली पारी में विकेट नहीं ले सके। उनका प्रदर्शन 2 साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ उनके प्रदर्शन से बिल्कुल विपरीत है, जहां उन्होंने 11 विकेट झटके थे। बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जाल्मी के लिए पेशेवर पदार्पण करने के बाद से अबरार चोटों से परेशान रहे हैं। उन्होंने 18 साल की उम्र में ज़ालमी के लिए अपनी पहली प्रस्तुति दी। इसके बाद अब्राट लगातार चोट के कारण कुछ साल किनारे बिताने के लिए बाहर चले गए। पाकिस्तान के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले उन्हें नस में चोट लग गई थी और वह तीन टेस्ट मैचों से चूक गए थे।


बहरहाल, मुल्तान में शुरुआती टेस्ट में वापसी करते हुए इंग्लैंड ने जो रूट और हैरी ब्रूक की रिकॉर्ड तोड़ 454 रन की साझेदारी की बदौलत पहली पारी में 823/7 रन बना लिए हैं। इससे पहले पाकिस्तान ने अपने बल्लेबाजों के शतक की बदौलत पहली पारी में 556 रन बनाए थे। इसके बाद इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने 262 तो हैरी ब्रूक ने 317 रन बनाकर इतिहास बना दिया। फिलहाल पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में डगमगा गई है। टीम ने अंतिम सत्र में 152 के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए हैं। वह अभी भी 115 रन से पीछे है। टेस्ट के 5वें दिन आघा सलमान और आमेर जमाल पर टेस्ट बचाने की बढ़ी जिम्मेदारी होगी।