Sports

अबुधाबी : टीम इंडिया अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद अब 25 जनवरी से इंगलैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज जीतने के लिए उतरेगी। सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में होना है। बीसीसीआई पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर चुकी है जिसमें फिलहाल मोहम्मद शमी का नाम नहीं है। शमी तीसरे टेस्ट से टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैं लेकिन उनका डर अभी भी इंगलैंड के बल्लेबाजों के अलावा तेज गेंदबाजों में देखने को मिल रहा है। 

 

भारतीय दौरे से पहले इंगलैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन ने माना कि शमी गेंद की ‘सीम' का बहुत अच्छी तरह से इस्तेमाल करते हैं और वह उनके वीडियो देखकर इस कला का अभ्यास कर रहे हैं। इंग्लैंड की टीम अभी अबुधाबी में भारत जैसी परिस्थितियों में अभ्यास कर रही है और वह पहले टेस्ट मैच के लिए 21 जनवरी को हैदराबाद पहुंचेगी। भारत के खिलाफ 2021 की श्रृंखला में नेट गेंदबाज की भूमिका निभाने वाले रॉबिंसन को उम्मीद है कि स्टुअर्ट ब्राड के संन्यास लेने के बाद वह आगामी श्रृंखला में बड़ी भूमिका निभाएंगे।

 

रॉबिंसन ने कहा कि मैं असल में मोहम्मद शमी की तरह सीधी सीम से गेंदबाजी करने का अभ्यास कर रहा हूं। वह भारत के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है। मैंने इशांत शर्मा को भी गेंदबाजी करते हुए देखा है। वह ससेक्स की तरफ से कुछ समय के लिए खेला है और उसने लंबे समय तक भारत की तरफ से अच्छा प्रदर्शन किया है। वह भी मेरी तरह लंबे कद का है।

 

भारत के इंग्लैंड के पिछले दौर में रॉबिंसन ने 21 विकेट लिए थे लेकिन भारतीय विकटों पर चुनौती भिन्न तरह की होगी। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि आप नहीं जानते कि आप किस तरह की तैयारी कर रहे हैं। यह एक तरह की चुनौती है जिससे मेरा पहले कभी सामना नहीं हुआ है।

 

रॉबिंसन ने कहा कि इस दौरे में परिस्थितियों से तालमेल बिठाना सबसे महत्वपूर्ण होगा। आपको पिच देख कर इसका आकलन करना होगा। यह भिन्न तरह की चुनौती होगी लेकिन मैं इसके लिए तैयार हूं क्योंकि इससे मेरा दिमाग व्यस्त रहेगा।