Sports

लंदन : बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशल स्टार्क ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए मात्र 26 रन पार पांच विकेट लेकर न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की हैट्रिक पर पानी फेर दिया और गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने अपना जबरदस्त प्रदर्शन कायम रखते हुए न्यूजीलैंड को विश्व कप मुकाबले में शनिवार को एकतरफा अंदाज में 86रन से पीट दिया।  

PunjabKesari 
न्यूजीलैंड ने बोल्ट की हैट्रिक सहित 51 रन पर चार विकेट की शानदार गेंदबाजी की बदौलत सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी ऑस्ट्रेलिया की टीम को 50 ओवर में नौ विकेट पर 243 रन के स्कोर पर रोका लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने टूर्नामेंट में पहली बार निराश किया और कीवी टीम 434 ओवर में मात्र 157 रन पर ढेर हो गई।         

PunjabKesari
न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया लेकिन उसके बल्लेबाजों ने निराश किया। कप्तान केन विलियम्सन ने सर्वाधिक 40 रन बनाए जबकि रॉस टेलर ने 30 और माटिर्न गुप्तिल ने 20 रन बनाये। टीम का चौथा सर्वाधिक स्कोर अतिरिक्त 17 रनों का रहा जिसमें 10 वाइड शामिल थी। 

PunjabKesari
जैसन बेहरनडोर्फ और पेट कमिंस ने न्यूजीलैंड के शीर्ष क्रम को झकझोरा जबकि स्टार्क ने मध्य और निचले क्रम को निपटा दिया। स्टार्क ने 26 रन पर पांच विकेट और बेहरनडोर्फ ने 31 रन पर दो विकेट लिए। कमिंस, नथान लियोन और स्टीवन स्मिथ को एक-एक विकेट मिला। ऑस्ट्रेलिया की पारी में 72 गेंदों पर 71 रन बनाने वाले विकेटकीपर एलेक्स कैरी को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। इससे पहले बोल्ट ने ऑस्ट्रेलिया की पारी के आखिरी ओवर में तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की और विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले न्यूजीलैंड के पहले गेंदबाज बन गए। वह इस विश्व कप में भारत के मोहम्मद शमी के बाद हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने।
PunjabKesari
बोल्ट ने उस्मान ख्वाजा, मिशेल स्टार्क और जैसन बेहरनडोर्फ को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उस्मान ख्वाजा और विकेटकीपर एलेक्स कैरी को छोड़कर अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। ख्वाजा ने 129 गेंदों पर 88 रन में पांच चौके लगाए जबकि कैरी ने 72 गेंदों पर 71 रन की तेज तररर पारी में 11 चौके लगाए। डेविड वार्नर ने 16, मार्क्स स्टोइनिस ने 21 और पैट कमिंस ने नाबाद 23 रन बनाए।ऑस्ट्रेलिया की पारी में एक भी छक्का नहीं लगा। ख्वाजा ने कैरी के साथ छठे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट पर 92 रन की नाजुक स्थिति से उबारा।  बोल्ट के चार विकेटों के अलावा लोकी फर्ग्युसन और जेम्स नीशम ने दो-दो विकेट लिए। 
PunjabKesari
ऑस्ट्रेलिया की आठ मैचों में यह सातवीं जीत है और उसने 14 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। न्यूजीलैंड को आठ मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है और उसके 11 अंक हैं लेकिन सेमीफाइनल के लिए उसे अपना आखिरी मैच जीतना होगा और उससे पहले उसे इंग्लैंड- भारत मैच के परिणाम का इन्तजार करना होगा।

प्लेइंग इलेवन : 

न्यूजीलैंड : मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोल्स, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, लॉकी फ्युस्टन, ट्रेंट बाउल्ट

ऑस्ट्रेलिया : एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जेसन बेहरेनडोर्फ

.
.
.
.
.