Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन 500 रन बनाकर क्रिकेट के रिकॉर्ड तोड़ दिए। जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप और हैरी ब्रूक के शतक लगाए जिससे केवल 75 ओवर ही 506 रन बना डाले। 75 ओवर में 500 से अधिक रन बनाना और वो भी मात्र एक दिन में, इस बात ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा। पाकिस्तान के महान क्रिकेटर वसीम अकरम ने भी ट्विटर पर इंग्लैंड की वीरता पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि उन्होंने सब कुछ देख लिया है। 

वसीम अकरम के ट्वीट ने इंग्लैंड के क्रिकेट की दुनिया को चौंका देने वाले तरीके को अभिव्यक्त किया। विश्व क्रिकेट में कुछ बेहतरीन रिकॉर्ड दर्ज करने वाले महान पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने कहा, '74 ओवर में 500, अब मैंने सब कुछ देख लिया है।' 

हैरी ब्रूक के 101 तक पहुंचने पर इंग्लैंड असहाय पाकिस्तान की गेंदबाजी पर हावी हो गया और 4 विकेट के नुकसान पर 506 रन बनाए। इससे पहले ओली पोप ने 108 रन बनाए थे। वहीं क्रॉली ने 122 और डकेट ने 107 रन बनाए थे। 2016 में बांग्लादेश के खिलाफ पदार्पण के बाद डकेट ने छह साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की। 

पाकिस्तान में 17 साल में पहला टेस्ट खेल रही ब्रिटेन की टीम ने पहले दिन 75 ओवर में चार विकेट पर 506 रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था जिसमें उसके शीर्ष पांच में से चार बल्लेबाजों ने शतक जड़े। इंग्लैंड ने उसी रफ्तार से दूसरे दिन भी 151 रन जोड़े और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट पारियों में सबसे बड़ा स्कोर बनाया। इंग्लैंड का टेस्ट पारियों में पाकिस्तान के खिलाफ पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन मैनचेस्टर में 2016 में रहा था जब उसने आठ विकेट पर 589 रन बनाए थे।