Sports

पेरिस : गत चैम्पियन और शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने रविवार को यहां रिकॉर्ड 16वीं बार फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। सर्बिया के शीर्ष वरीय खिलाड़ी ने सुजाने लेंगलेन कोर्ट पर 15वीं वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्र्जमैन पर 6-1, 6-2, 6-3 से जीत दर्ज की। जोकोविच हालांकि दूसरे सेट में 0-3 से पिछड़ रहे थे लेकिन उन्होंने लगातार 7 गेम जीतकर सेट जीता और फिर तीसरे में 1-0 से बढ़त बनाई।

Novak Djokovic, Quarterfinals, French Open, Tennis news in hindi, sports news, नोवाक जोकोविच, क्वार्टरफाइनल, फ्रेंच ओपन, टेनिस समाचार हिंदी में, खेल समाचार

जोकोविच ने इस साल रोलां गैरो में अभी तक चार मैचों में सभी 12 सेट जीते हैं। 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुके जोकोविच रोलां गैरां में लगातार 13 साल तक क्वार्टरफाइनल में पहुंचे हैं जिसमें 2016 और पिछले साल उन्होंने ट्राफी जीती थी। वह ट्राफियों के मामले में सिर्फ रफेल नडाल से पीछे हैं जिनके नाम 21 ट्राफियां हैं। जोकोविच और नडाल फिर क्वार्टरफाइनल आमने सामने हो सकते हैं, अगर 13 बार का फ्रेंच ओपन चैम्पियन फेलिक्स ऑगर एलिसिमे के खिलाफ चौथे दौर का मैच जीत जाता है। 

 

वहीं, महिलाओं के वर्ग में अमरीकी ओपन के उप विजेता कनाडा की लैला फर्नांडिज ने 27वीं वरीय और 2019 में यहां सेमीफाइनल तक पहुंची अमांडा एनिसिमोवा परला 6-3, 4-6, 6-3 की जीत से पहली बार क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। अब 17वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी का सामना इटली की मार्टिना ट्रेविसान से होगा जिन्होंने अलीकसांद्रा सासनोविच को 7-6, 7-5 से हराया। वहीं 18 वर्षीय कोको गॉ ने भी बेल्जियम की 31 वरीय एलिसे मर्टन्स पर 6-4, 6-0 से जीत दर्ज की।