Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम राजस्थान राॅयल्स ने स्टीव स्मिथ को टीम से बाहर करते हुए आईपीएल 2021 के लिए संजू सैमसन को कप्तानी सौंपी है। पूर्व भारतीय क्रिकेट गौतम गंभीर ने सैमसन को कप्तानी दिए जाने पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने सैमसन को कप्तानी सौंपने के फैसले को जल्दबाजी करार देते हुए कहा कि स्मिथ की जगह इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर को कप्तनी सौंपनी चाहिए थी। 

अपने आईपीएल करियर के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल चुके गंभीर ने कहा, संजू सैमसन को कप्तानी सौंपना थोड़ा जल्दी है। मैं होता तो जोस बटलर को राजस्थान रॉयल्स का कप्तान नियुक्त करता। वह एक ऐसा खिलाड़ी है जो सभी 14 मैचों में खेलेगा। सैमसन हाल ही में भारत के लिए खेले हैं। वह अपनी जगह पक्की करने के लिए अभी दबाव में होगा। 

दो बार की विजेता टीम केकेआर का हिस्सा रहे गंभीर ने कहा, सैमसन की फ्रेंचाइजी के नए कप्तान के रूप में नियुक्ति राजस्थान रॉयल्स को पीछे धकेल कर सकती है, जिन्होंने आखिरी बार प्लेऑफ में जगह बनाई थी जब 2018 सीजन में अजिंक्य रहाणे शीर्ष पर थे। उन्होंने कहा, यह देखा जाना चाहिए कि क्या यह कदम मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा के लिए काम करेगा। यह बैकफायर के साथ-साथ उनकी स्वाभाविक प्रवृत्ति पर भी अंकुश लगा सकता है। मैं बटलर को एक साल के लिए रॉयल्स का कप्तान नियुक्त कर और फिर सैमसन को सौंपनी सौंपता। 

.
.
.
.
.