Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे ने राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए सबसे तेज गेंद फेंकी, ऐसा दावा किया जा रहा है। उन्होंने 156.2 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी जिसके बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला। लेकिन यदि आप भी यही मानते हैं कि नोर्जे ने आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकी है तो आप गलत हैं। आईपीएल के इतिहास में नोर्जे ने नहीं बल्कि पूर्व खिलाड़ी शॉन टैट ने सबसे तेज गेंद फैंकी है। 

PunjabKesari

राजस्थान राॅयल्स की तरफ से खेलते हुए टैट ने आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकाॅर्ड बनाया था और 157.7 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार के गेंद फेंकी थी। टैट ने ये रिकाॅर्ड साल 2011 में खेले गए आईपीएल के दौरान बनाया था और उस समय दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेल रहे आरोन फिंच को आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकी थी। यही कारण है कि आईपीएल इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज नोर्जे नहीं बल्कि शॉन टैट हैं। हालांकि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि नोर्जे ने साल 2011 के बाद आईपीएल की सबसे तेज गेंद फेंकी है।

शॉन टैट के करियर पर एक नजर 

PunjabKesari

गौर हो कि आईपीएल 2020 में दिल्ली और राजस्थान की बात करें तो दिल्ली 6 मैच जीतकर 12 अंकों के साथ पहले स्थान पर है जबकि राजस्थान 8 मैचों में तीन जीतकर 6 अंकों के साथ 7वें स्थान पर है। 

.
.
.
.
.