Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज तथा मिस्टर 360 के नाम से मशहूर क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने खिलाड़ियों के नॉन क्रिकेटिंग गतिविधियों को उनके थकान का सबसे बड़ा कारण करार दिया है। उन्होंने कहा कि आजकल क्रिकेट में प्रतिस्पर्धा बहुत बढ़ गई है। क्रिकेट में शीर्ष खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद ज्यादा होती है तथा क्रिकेट के इतर उन्हें कई गतिविधियों में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी पड़ती है जिससे वह शारीरिक तथा मानसिक तौर पर थकान महसूस करने लगते हैं। इससे बचने के लिए हर खिलाड़ी को अपने उपर पड़ने वाले दबाव को हटाने के लिए खुद फैसला लेना चाहिए।

PunjabKesari

दक्षिण अफ्रीका के इस 38 वर्षीय बल्लेबाज को आईपीएल 2018 के बाद अचानक क्रिकेट को अलविदा कहने पर काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। अपने अचानक लिए गए फैसले के बचाव में उन्होंने कहा था कि वह अपने व्यस्त कार्यक्रम से काफी थकान महसूस करने लगे थे। साथ ही उन्होंने बताया था कि वह अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताना चाहते थे लेकिन अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण ऐसा नहीं कर पा रहे थे जिसके कारण उन्होंने इतना बड़ा फैसला लिया था।

PunjabKesari

आईपीएल में खेलने को लेकर उन्होंने कहा कि इस समय वह सिर्फ स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। भारत में अब तक 170 से ज्यादा लोग इस महामारी का शिकार हो चुके हैं जिनमें 3 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।भारत में कोरोना वायरस के कारण सरकार ने जो भी फैसले लिए वह लोगों की भलाई के लिए ही है। उन्होंने कहा कि आईपीएल के 13वें सीजन को लेकर वह देखो तथा इंतजार करो की नीति पर चल रहे हैं। उनका पूरा ध्यान अभी आईपीएल में खेलने तथा अपनी टीम रॉयल चैलेंजर बैंगलुरू के टूर्नामेट में अच्छे प्रदर्शन पर टिका है।