Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: गुरुवार को आईपीएल के 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रन से मात दी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 172 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में हैदराबाद 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 166 रन ही बना पाई। इस मैच में हैदराबाद जीत तक पहुंच ही गई थी और उसे आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रनों की जरूरत थी, लेकिन कोलकाता के गेदबाज वरुण चक्रवर्ती ने ओवर में 4 रन देते हुए 1 विकेट चटकाई। इस मैच की जीत का श्रेय कोलकाता के कप्तान नीतिश राणा ने गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती और वैभव अरोड़ा को दिया। 

नीतिश ने कहा, "बीच में हमने कुछ ढीले ओवर फेंके और शार्दुल ठाकुर और वैभव अरोड़ा के साथ जाने जुआ खेला और वे दोनों सेट बल्लेबाजों को आउट करने में सफल रहे और इस तरह हमने इस खेल में वापसी की। हमें उन्हें आउट करना था क्योंकि अगर वे अंत तक बल्लेबाजी करते तो निश्चित रूप से खेल हमारी पहुंच से बाहर हो जाता। मुझे संदेह था कि क्या मुझे स्पिनर/तेज गेंदबाज के साथ जाना है और काम करने के लिए अपने स्पिनर का समर्थन करना है। मैं हमेशा देखता हूं कि खेल में सबसे अच्छा स्पिनर कौन है और इसी तरह मैं तय करता हूं कि दिए गए दिन किसका समर्थन करना है।"

PunjabKesari

मैच की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने बल्लेबाजों के गैर जिम्मेदाराना प्रदर्शन के कारण कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल के अहम मुकाबले में बृहस्पतिवार को पांच रन से जीत तोहफे में दे दी जिससे केकेआर की प्लेआफ की उम्मीदें बरकरार हैं । कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान नितिश राणा और रिंकू सिंह के बीच 61 रन की साझेदारी की मदद से विकेटों के पतझड़ के बीच नौ विकेट पर 171 रन बनाये । 

इसके बाद उसके गेंदबाजों ने सनराइजर्स को 20 ओवर में आठ विकेट पर 166 रन पर रोक दिया । शार्दुल ठाकुर ने 23 रन देकर और वैभव अरोरा ने 32 रन देकर दो दो विकेट लिये । वरूण चक्रवर्ती ने शानदार आखिरी ओवर डालकर टीम की जीत तय की। केकेआर की इस सत्र की यह चौथी जीत है और उसके आठ अंक हो गए हैं जबकि सनराइजर्स के छह ही अंक है और उसकी प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदों को इस हार से करारा झटका लगा है ।