Sports

रोम : जापान के केई निशिकोरी ने स्पेन के अल्बटर् रामोस विनालोस को मंगलवार को लगातार सेटों में 6-4, 7-6 (3) से हराकर इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और नंबर दो स्पेन के राफेल नडाल को पहले राउंड में बाई मिल गई। 

निशिकोरी की सत्र की यह पहली जीत है। निशिकोरी अपने छठे मैच अंक पर जीत हासिल की और दो घंटे में मैच समाप्त किया। यह टूर्नामेंट दर्शकों के बिना खेला जा रहा है। 15वीं सीड बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने वाइल्डकाडर् खिलाड़ी इटली के जियानलूका मेजर को 7-5, 6-1 से और क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने कजाकिस्तान के एलेक्जेंडर बुब्लिक को 6-7 (4), 6-2, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली। सिलिच का दूसरे दौर में छठी सीड डेविड गोफिन से मुकाबला होगा। 

शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच और गत चैंपियन नडाल को पहले राउंड में बाई मिली है और वे अपने अभियान की शुरुआत बुधवार से करेंगे। जोकोविच को रविवार को समाप्त हुए वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के चौथे दौर में लाइन जज पर बॉल मारने के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था जबकि नडाल कोरोना महामारी के चलते यूएस ओपन में नहीं खेले थे। 

इस बीच महिला वर्ग में यूएस ओपन की क्वाटर्रफईनलिस्ट बेल्जियम की एलिस मर्टे्ंस ने चीनी ताइपे की सीह सू वेई को आसानी से 6-3, 6-1 से हराया और दूसरे दौर में पहुंच गईं। इटली की वाइल्ड काडर् खिलाड़ी जास्मिन पाओलिनी ने लातविया की अनस्तसिजा सेवस्तोवा को 6-2, 6-3 से हराया और अब उनका अगला मुकाबला टॉप सीड रोमानिया की सिमोना हालेप से होगा। हालेप भी कोरोना के चलते यूएस ओपन में नहीं खेली थीं। 

.
.
.
.
.