Sports

क्वींसटाउन : न्यूजीलैंड ने तीसरे टी20 मैच में श्रीलंका को एक गेंद शेष रहते चार विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से जीत ली । सलामी बल्लेबाज टिम सीफर्ट ने 48 गेंद में 88 रन बनाये जिसकी मदद से न्यूजीलैंड ने आखिरी ओवर में लक्ष्य हासिल किया । इससे पहले श्रीलंका ने छह विकेट पर 182 रन बनाये थे । श्रीलंका ने पहला मैच सुपर ओवर मे जीता था जबकि न्यूजीलैंड ने दूसरा मैच नौ विकेट से अपने नाम किया था । सीफर्ट ने दूसरे मैच में भी 43 गेंद में 79 रन बनाये थे । श्रीलंका के लिए कुसल मेंडिस ने 48 गेंद में 73 रन बनाये जबकि पाथुम निसांका ने 25 और कुसल परेरा ने 33 रन की पारी खेली । 

मेंडिस ने अपनी पारी में छह चौके और पांच छक्के जड़े जबकि सीफर्ट ने दस चौके और तीन छक्के लगाये । सीफर्ट ने पहले विकेट के लिये चाड बोवेस के साथ 53 रन की साझेदारी की और कप्तान टॉम लाथम (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 52 गेंद में 84 रन जोड़े । न्यूजीलैंड का स्कोर चार विकेट पर 153 रन था जब सीफर्ट आउट हुए । उस समय उसे 23 गेंद में 30 रन की जरूरत थी । आखिरी दो ओवरों में न्यूजीलैंड को 17 और आखिरी ओवर में 10 रन चाहिये थे । 

मार्क चेपमैन ने पहली गेंद पर छक्का लगाया लेकिन अगली पर आउट हो गए । जिम्मी नीशाम एक भी गेंद खेले बिना रन आउट हो गए । अब न्यूजीलैंड को चार गेंद में तीन रन चाहिये थे और पांच विकेट बाकी थे । डेरिल मिशेल (15) ने अगली गेंद पर हवाई शॉट खेला और लपके गए । न्यूजीलैंड ने तीन विकेट लगातार गंवा दिये और अब उसे तीन गेंद में तीन रन चाहिए थे। अगली गेंद पर रचिन रविंद्र और एडम मिल्ने ने एक रन लिया । पांचवीं गेंद पर रविंद्र ने दो रन निकालकर टीम को जीत दिलाई ।