Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड गुरुवार 9 मार्च से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका से खेलेगा और उसी के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। टेस्ट से पहले ब्लैक कैप्स ने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है जिसका नेतृत्व टिम साउदी करेंगे। विशेष रूप से सभी 13 खिलाड़ियों ने हाल ही में इंग्लैंड के साथ 1-1 से ड्रा खेला है। हालांकि अनकैप्ड तेज गेंदबाज जैकब डफी, लेग स्पिनर ईश सोढ़ी और चोटिल काइल जैमीसन को टीम में शामिल नहीं किया गया है। 

इससे पहले जैमीसन को इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था। बाद में उन्हें पीठ की सर्जरी के कारण टीम को छोड़ना पड़ा था। टिम साउथी के नेतृत्व वाली टीम ने हाल ही में एक नाटकीय खेल जीता और वेलिंगटन में दूसरे मैच में इंग्लैंड को मामूली मात्र एक रन से हराया। पहला टेस्ट जीतकर 2-0 से क्लीन स्वीप की उम्मीद कर रही न्यूजीलैंड ने वेलिंगटन में दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज बराबर कर ली। 

टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल और विल यंग के साथ न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी केन विलियमसन द्वारा जारी रहेगी। टॉम ब्लंडेल विकेटकीपर बल्लेबाज बने रहेंगे और माइकल ब्रेसवेल स्पिन विभाग में अहम भूमिका निभाएंगे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नील वैग्नर एक और खिलाड़ी हैं जिन पर गौर किया जाना चाहिए। साउथी के साथ लाइन-अप में तेज गेंदबाज मैट हेनरी, ब्लेयर टिकनर और स्कॉट कुगलेइजन शामिल हैं। 

न्यूजीलैंड टीम बनाम श्रीलंका : टिम साउदी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, ब्लेयर टिकनर, नील वैगनर, स्कॉट कुगलेइजन, हेनरी निकोल्स, केन विलियमसन, विल यंग