Sports

मुंबईः न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कोच माइक हेसन ने केन विलियमसन की तारीफ करते हुए उन्हें मौजूदा समय में दुनिया के शीर्ष पांच बल्लेबाजों में जगह दी है और कहा है कि राष्ट्रीय टीम के कप्तान के पास किसी भी प्रारूप में सामंजस्य बैठाने का कौशल है। इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद की अगुआई कर रहे हैं और उनकी बल्लेबाजी और कप्तानी प्रेरणादायी रही है।          

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ सनराइजर्स के मैच से पूर्व हेसन ने कहा, ‘‘किसी भी स्तरीय बल्लेबाज में अगर कौशल है तो वह खेल के किसी भी प्रारूप से सामंजस्य बैठा सकता है और केन विलियमसन भी इससे अलग नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह मैदान पर उतरते ही गेंद पर ताबड़तोड़ प्रहार करने की नहीं सोचता लेकिन वह अच्छी टाइमिंग के साथ खेलता है, अच्छी स्थिति में आता है और वहां हिट करता है जहां क्षेत्ररक्षक नहीं है। वह आलराउंड अच्छा खिलाड़ी है।’’ विलियमसन ने अब तक 10 मैचों में पांच अर्धशतक की मदद से 410 रन बनाए हैं जिसमें 84 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।          

यह पूछने पर कि क्या विलियमसन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, हेसन ने कहा, ‘‘देखिए मैं ऐसा नहीं कहूंगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘चार-पांच खिलाड़ी ऐसे हैं जो काफी अच्छे हैं। (भारत और रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान) विराट कोहली एक है, (इंग्लैंड का) जो रूट काफी अच्छा है। स्टीव स्मिथ (आॅस्ट्रेलिया), केन विलियमसन, फिलहाल दुनिया में ये संभवत: चार शीर्ष खिलाड़ी हैं और एबी डीविलियर्स जब खेल रहा हो तो वह भी।’’

.
.
.
.
.