Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इंग्लैंड के खिलाफ घर में होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की। स्टार तेज गेंदबाज काइल जैमीसन जिन्हें जून 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए पीठ की चोट के कारण बाहर होना पड़ा था, को टीम में शामिल किया गया है। हाल के पाकिस्तान दौरे में पहली बार टेस्ट में कीवी टीम की कप्तानी करने वाले टिम साउथी एक मजबूत टीम का नेतृत्व करेंगे। 

जैमीसन ने पिछले महीने अपनी पीठ की चोट से वापसी की और सुपर स्मैश और द फोर्ड ट्रॉफी में ऑकलैंड के लिए चार घरेलू खेलों के साथ मैच फिटनेस हासिल की। जैमीसन ने सिर्फ 16 टेस्ट में 19.45 के शानदार औसत से 72 विकेट लिए हैं और ट्रेंट बोल्ट के बाहर होने से मेजबान टीम के लिए यह महत्वपूर्ण होगा। जैमीसन के अलावा ब्लैक कैप्स ने साउथी के साथ नील वैगनर, मैट हेनरी और ब्लेयर टिकनर के साथ चार विशेषज्ञ को भी रखा है। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने पुष्टि की कि जैमीसन टेस्ट के लिए तैयार हैं और अभ्यास मैच का भी हिस्सा होंगे। 

गैरी स्टीड जैमिसन की वापसी पर कहा, 'काइल न्यूजीलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की तीव्र इच्छा के साथ एक बहुत ही दृढ़ चरित्र है। चूंकि उसे नॉटिंघम में मैदान से बाहर कर दिया गया था इसलिए वह बहुत स्पष्ट था कि वह अपने शरीर को वापसी के लिए सही करना चाहता है। ऑकलैंड के साथ पेशेवर क्रिकेट में वापसी के बाद से उन्होंने अच्छी प्रगति की सूचना दी है और उन्हें अगले सप्ताह सेडॉन पार्क में इंग्लैंड का सामना करने के लिए न्यूजीलैंड एकादश टीम के हिस्से के रूप में कुछ लंबे फॉर्म क्रिकेट खेलने का अवसर मिलेगा।' 

ईश सोढ़ी और माइकल ब्रेसवेल का नाम भी टीम में है लेकिन एजाज पटेल और ग्लेन फिलिप्स जो पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की आखिरी टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे, इस टीम का हिस्सा नहीं होंगे। पहला मैच 16 फरवरी से 20 फरवरी तक तोरंगा के बे ओवल में गुलाबी गेंद से डे-नाइट टेस्ट होगा। वहीं दूसरा टेस्ट 24 फरवरी से 28 फरवरी तक वेलिंगटन के सेलो बेसिन रिजर्व में खेला जाएगा। 

न्यूजीलैंड टेस्ट टीम : टिम साउदी (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, नील वैगनर, केन विलियमसन, विल यंग।