Sports

नई दिल्ली : नीदरलैंड के मुख्य कोच मैक्स कैलडस (Max Caldas) को एफआईएच प्रो लीग के दूसरे सत्र में भारतीय हाकी टीम से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है और उन्होंने कहा कि आठ बार के ओलंपिक चैंपियन का उसकी सरजमीं पर सामना करना हमेशा मुश्किल होता है। प्रो लीग के पहले सत्र से बाहर रहने वाला भारत भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में नीदरलैंड के खिलाफ 18 और 19 जनवरी को इस प्रतियोगिता में पदार्पण करेगा।

कैलडस ने इस प्रतियोगिता में अच्छी शुरुआत के महत्व पर जोर दिया जहां टीम पिछले साल चैंपियन आस्ट्रेलिया और बेल्जियम के बाद दूसरे स्थान पर रही थी। कैलडस ने कहा कि भारत के खिलाफ मैच काफी महत्वपूर्ण हैं। इसमें कोई संदेह नहीं कि भारत के खिलाफ भारत में खेलना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है लेकिन यह काफी रोमांचक भी होता है क्योंकि हमें भुवनेश्वर में खेलना पसंद है।

भारत और नीदरलैंड के बीच मुकाबले हमेशा प्रतिस्पर्धी होते हैं और आगामी दो मैचों में भी कड़े मुकाबले की उम्मीद है। दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मुकाबले में नीदरलैंड की टीम ने भुवनेश्वर में 2018 विश्व कप के दौरान 2-1 से जीत दर्ज की थी। कैलडस और भारतीय कोच ग्राहम रीड एक दूसरे की शैली से अच्छी तरह वाकिफ हैं क्योंकि पहले एक साथ काम कर चुके हैं।


अर्जेन्टीना के कैलडस ने कहा कि ग्राहम काफी अनुभवी कोच हैं और वह काफी स्पष्ट हैं कि उन्हें अपने खिलाडिय़ों से किस तरह के खेल की उम्मीद है। मुझे भारत के हमेशा की तरह प्रतिस्पर्धी होने की उम्मीद है।

.
.
.
.
.