Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : लियोनेल मेस्सी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के प्रशंसकों की संख्या दुनियाभर में करोड़ों में है, लेकिन फीफा विश्व कप 2022 में एक और ऐसा खिलाड़ी उभरकर सामने आया जो भविष्य में इन पुराने दिगज्जों को टक्कर देते हुए अपना नाम चमका रहा है। यह कोई और नहीं बल्कि 24 साल के किलियन एम्बाप्पे हैं, जिन्होंने फ्रांस को फाइनल में पहुंचाने के लिए अहम योगदान दिया। एम्बाप्पे ने बहुत ही कम समय में अपनी पहचान महान फुटबाॅलरों में बना ली। वह 2022 विश्व कप में सबसे ज्यादा 8 गोल करने में सफल हुए, जबकि फाइनल में हैट्रिक गोल करने वाले दुनिया के दूसरे और बने। आखिर काैन है एम्बाप्पे जो अब मेस्सी को टक्कर दे रहा है, साथ ही यह कितनी संपत्ति के मालिक हैं यह जानने के लिए हर कोई उत्सुक है। तो आइए जानें एम्बाप्पे के बारे में सब कुछ-

PunjabKesari

कितनी संपत्ति के हैं मालिक?
एम्बाप्पे माैजूदा समय दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में से हैं। वह दुनिया के पांचवें सबसे अमीर फुटबॉलर हैं। उनकी कुल संपत्ति करीब 180 मिलियन डॉलर यानी कि करीब 1500 करोड़ रूपए की है। एम्बाप्पे नाइकी समेत कई बड़े ब्रैंड्स को प्रमोट करते हैं। साथ ही एंडोर्समेंट के जरिए भी बड़ी रकम कमाते हैं। फोर्ब्स के अनुसार, एम्बाप्पे की ऑन और ऑफ फील्ड कमाई 2022 में 43 मिलियन डॉलर है। उन्होंने Nike और हब्लोट सहित कई ब्रॉन्ड्स के साथ पार्टनरशिप कर ये कमाई की।

PunjabKesari

एम्बाप्पे की लाइफस्टाइल की बात की जाए तो वह राजाओं की तरह रहते हैं। पेरिस के सबसे महंगे इलाके में उनका आलीशान विला है। नीस शहर में भी उनके पास सीफ्रंट अपार्टमेंट है जहां वह लैविश पार्टी थ्रो करते हैं। साथ ही उनके पास गाड़ियों का भी आलीशान कलेक्शन है जिसमें रॉल्स रॉयस, टेस्ला समेत कई महंगी कारें हैं। खास बात यह है कि एम्बाप्पे अपनी कमाई भलाई के लिए भी लगाते हैं। वह थर्ड वर्ल्ड में बच्चों की शिक्षा और पोषण के लिए काफी बड़ी रकम दान करते हैं। साथ ही शरणार्थियों के लिए भी मदद करते हैं।

PunjabKesari

गर्लफ्रेंड भी रहती है चर्चा में
सोशल मीडिया पर एमबाप्पे की गर्लफ्रेंड भी काफी चर्चा में रहती हैं, जिनका नाम रोस बर्ट्रम है। रोस 27 साल की हैं और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कि पेरिस में रहने के दौरान फैशन उद्योग में प्रवेश करने के बाद एम्बाप्पे से मिली थीं। रोज़ 13 साल की उम्र में एक मॉडलिंग एजेंसी में शामिल हुईं और तब से लोरियल और एच एंड एम जैसी विश्व प्रसिद्ध कंपनियों के विज्ञापनों में भाग लिया। रोस आए दिन इंस्टाग्राम पर भी ग्लैमर्स से भरी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं, जहां उनके 9 लाख 38 हजार से भी ज्यादा फोलोअर्स हैं।