Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: नेपाल क्रिकेट टीम ने सिंगापुर के खिलाफ ट्राई सीरीज के मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन किया। कप्तान पारस खड्का (106) ने इस मैच में एक नहीं बल्कि दो-दो इतिहास रचे। सिंगापुर के खिलाफ खेले इस मैच में पारस खड्का की पारी के दम पर नेपाल को 9 विकेट के बड़े अंतर से जीत मिली। पारस ने इस मैच में नाबाद शतकीय पारी खेली। बल्कि वह टी-20 क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक जड़ने वाले पहले कप्तान भी बन गए हैं। 

PunjabKesari
दरअसल, पारस खड्का टी20 क्रिकेट में नेपाल की तरफ से शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में पहला शतक लगाकर पारस ने इतिहास रचा। उनसे पहले ये कमाल करने में कोई भी खिलाड़ी सक्षम नहीं हो पाया था। इस मैच में सिंगापुर की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 151 रन बनाए और नेपाल की टीम को 152 रन का लक्ष्य मिला। 

PunjabKesari
सिंगापुर के कप्तान टिम डेविड ने अच्छी पारी खेली और 44 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाए, लेकिन पारस ने डेविड की पारी पर पानी फेर दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल का पहला विकेट सिर्फ 9 रन पर गिर गया, लेकिन उसके बाद कप्तान पारस ने आरिफ शेख के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए नाबाद 145 रन की साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिला दी। आरिफ ने 38 गेंदों पर नाबाद 39 रन बनाए।

.
.
.
.
.